एशिया रग्बी डिवीजन 2 चैंपियनशिप : कतर, कजाकिस्तान का सामना करेगा भारत

भारत के खिलाड़ियों के लिए एक शानदार अवसर है

एशिया रग्बी डिवीजन 2 चैंपियनशिप : कतर, कजाकिस्तान का सामना करेगा भारत

मुंबई, 30 अप्रैल (हि.स.)। विकास खत्री के नेतृत्व वाली भारतीय रग्बी पुरुष टीम एस्पायर वार्मअप ट्रैक फील्ड, डिवीजन 2 में कतर और कजाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। यह टूर्नामेंट दोहा, कतर में आज से शुरु हो रहा है। इस साल के अंत में डिवीजन 2 प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने के लिए तीन टीमें 30 अप्रैल से 6 मई 2023 तक राउंड-रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

भारतीय पुरुष रग्बी टीम के प्रमुख कोच नास बोथा ने कहा,"हम वास्तव में कतर में टूर्नामेंट के लिए उत्सुक हैं। हमने कतर और कजाकिस्तान को खेलते देखा है और वे बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित और प्रबंधित टीम हैं और हम जानते हैं कि यह बेहद कठिन होने वाला है लेकिन यह भारत के खिलाड़ियों के लिए एक शानदार अवसर है। हम सभी इसके लिए उत्सुक हैं और हम और इंतजार नहीं कर सकते।"

भारतीय टीम ने नवंबर 2022 में रवींद्र सरोबर स्टेडियम, कोलकाता में आयोजित एशिया रग्बी डिवीजन 3 - साउथ रीजन टूर्नामेंट में क्रमशः बांग्लादेश और नेपाल को क्रमशः 82-0 और 86-0 से हराकर डिवीजन 2 के लिए क्वालीफाई किया।

डिवीजन 2 में खेलने से भारतीय टीम को एशिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ अपनी ताकत साबित करने का मौका मिलता है और यह रग्बी इंडिया के रोडमैप में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस चैंपियनशिप के विजेताओं को अत्यधिक प्रतिष्ठित डिवीजन 1 में पदोन्नति के लिए खेलने और एशिया में रग्बी टीमों के एलीट समूह का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा।

भारतीय टीम इस प्रकार है- विकास खत्री (कप्तान), प्रिंस खत्री (उपकप्तान), हरजप सिंह, संकेत संताजी पाटिल, श्रीधर श्रीकांत निगड़े, सूरज प्रसाद, सुकुमार हेम्ब्रोम, आकाश बाल्मिकी, अर्पण छेत्री, राजदीप साहा, धनसेकर करुणाकर, नीरज खत्री, दीपक कुमार पुनिया, मोहित खत्री, अजय देसवाल, मन्नू तंवर, प्रदीप कुमार तंवर, हितेश डागर, शिवम शुक्ला, प्रबल गिरी, गौरव कुमार, सुरिंदर सिंह, जितेंद्र कुमार, सुरेश कुमार, देवेंद्र राजू पदिर, और भूपिंदर सिंह।

Tags: