राजकोट : जसदण में 6.79 करोड़ की लागत से 7 एकड़ भूमि में बनेगा अत्याधुनिक खेल परिसर

मंत्री कुंवरजी बावलिया ने किया शिलान्यास

राजकोट : जसदण में 6.79 करोड़ की लागत से 7 एकड़ भूमि में बनेगा अत्याधुनिक खेल परिसर

राजकोट जिले के जसदण तालुका खेल परिसर का भूमिपूजन एवं ई-प्लेट अनावरण किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित मंत्री कुंवरजी बावलिया ने कहा कि गुजरात सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच मिले और गुजरात में ज्यादा से ज्यादा संख्या में राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित हों और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का लाभ मिले। जिसके तहत राज्य सरकार के खेल, युवा एवं सांस्कृतिक गतिविधि विभाग द्वारा जिला स्तर पर आधुनिक खेल परिसरों के विकास के कार्यक्रम के तहत जसदण तालुका में खेल परिसर का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 
6.79 करोड़ रुपये की लागत से 7 एकड़ खेल परिसर तैयार किया जाएगा।

खिलाड़ियों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी

खेल परिसर में इनडोर खेलों के साथ-साथ आउटडोर खेल सुविधाओं के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ एक इनडोर बहुउद्देशीय हॉल होगा। राज्य भर के 19 जिलों और 3 तालुकों में खेल परिसर कार्यरत हैं। जिसमें अब जसदण तालुका शामिल हो गया है जो खुशी की बात है। कुंवरजी बावलिया ने जसदण क्षेत्र में सिंचाई, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास और मूलभूत सुविधाओं के लिए किए गए और किए जा रहे विकास कार्यक्रमों के बारे में बताया। साथ ही राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचे इसके लिए स्थानीय पदाधिकारियों को ठोस कार्य करने के निर्देश दिए।

जसदण के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निभाएंगे भूमिका : विधायक पाडलिया

विधायक महेंद्र पाडलिया ने जसदण के लोगों को खेल परिसर के निर्माण के लिए बधाई देते हुए कहा कि जसदण के युवा जब राष्ट्रीय स्तर पर काफी आगे बढ़ चुके हैं तो यह परिसर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएगा। कार्यक्रम की शुरुआत दीपप्रज्वलित से की गई। उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का बुके एवं पुस्तक भेंट कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर पंचायत उपाध्यक्ष सविताबेन वाछानी, मामलतदार संजयसिंह असवाल, खेल अधिकारी, तालुका नगर पालिका पूर्व सदस्य, खेल प्राधिकरण अध्यक्ष, पी.टी. शिक्षक, स्थानीय अग्रणी, युवा खिलाड़ी सहित बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे।

Tags: Rajkot