सूरत  : विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए पर्यावरण संरक्षण पर वक्तव्य दिया गया

विरल देसाई अपने वक्तव्य के दौरान छात्रों के साथ कुछ प्रेरणादायक बातें भी साझा कीं

सूरत  : विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए पर्यावरण संरक्षण पर वक्तव्य दिया गया

नवसारी के विख्यात स्कूल एबी स्कूल में उनके वक्तव्य का आयोजन किया गया

राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता पर्यावरणविद् विरल देसाई ने अपने वक्तव्य के जरिए विद्यार्थियों को जागरूक किया। नवसारी के विख्यात स्कूल एबी स्कूल में उनके वक्तव्य का आयोजन किया गया था।  जिसमें उन्होंने स्कूल के 400 से अधिक छात्रों के समक्ष पर्यावरण संरक्षण के बारे में दिलचस्प बात कही।

इस अवसर पर विद्यालय परिसर में देसी प्रजाति के पौधे भी रोपे गए। वक्तव्य के जरिए ग्रीनमैन विरल देसाई ने छात्रों के सामने पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण के संबंध में कुछ तथ्य प्रस्तुत किए। इस आयोजन का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के कार्यों के लिए छात्रों को प्रोत्साहित और तैयार करने का था। 

विरल देसाई अपने वक्तव्य के दौरान छात्रों के साथ कुछ प्रेरणादायक बातें भी साझा कीं। उन्होंने कहा, 'आज के छात्रों के लिए पर्यावरण उनकी पढ़ाई का एक हिस्सा मात्र है, लेकिन उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि पर्यावरण उनके जीवन का अभिन्न अंग है और इस पर्यावरण के संरक्षण की जिम्मेदारी कल उन पर आ जाएगी.' यही कारण है कि मैं भविष्य की पीढ़ी तक पर्यावरण संरक्षण के कुछ वास्तविक आंकड़े लेकर पहुंचता हूं और उन्हें पर्यावरण योद्धा बनाता हूं।'

इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों की ओर से भी अच्छी प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के संबंध में कई प्रश्न पूछकर अपनी जिज्ञासा व्यक्त की।

Tags: Surat PNN