सूरत : चौटा बाजार में आज सुबह से नगर निगम का मेगा सफाई अभियान

दबाव और सफाई के मुद्दे पर जनता के आक्रोश के बाद कार्यवाही

सूरत : चौटा बाजार में आज सुबह से नगर निगम का मेगा सफाई अभियान

नगर पालिका को रात में सफाई कर्मचारी नहीं मिलने के अलावा दबाव के कारण सफाई नहीं हो पाने की बात सामने आई 

सूरत नगर निगम के सेंट्रल जोन में अवैध दबाव व सफाई को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है। जनाक्रोश और प्रतिनिधियों द्वारा किए गए अभ्यावेदन के बाद सेन्ट्रल जोन की टीम आज चौटा बाजार में सफाई अभियान के लिए उतरी।

अभी तक चौटा बाजार में ठीक से सफाई नहीं होती थी लेकिन शिकायत के बाद इलाके की सफाई कराई गई है। नगर पालिका ने परोक्ष रूप से स्वीकार किया है कि चौटा बाजार में दबाव कम होने पर ही सफाई का काम होगा।

सूरत नगर निगम के सेंट्रल जोन के कोट इलाके में पिछले कुछ दिनों से अवैध दबाव और सफाई को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है। यह बात भी सामने आई है कि कई बार इस मुद्दे पर स्थानीय लोगों और धक्का मुक्की करने वालों के बीच तकरार भी हो जाती है। जिसके चलते मांग की गई कि चौटा बाजार व कोट क्षेत्र में समुचित सफाई कराई जाए तो दबाव हटाया जाए।

चौटा बाजार, बालाजी रोड समेत कई इलाकों में अवैध दबाव के कारण नगर पालिका के सफाई कर्मचारी सफाई नहीं कर पाने की शिकायत मिली थी। इस मुद्दे पर काफी दबाव के बाद आज सुबह जब कोई दबाव नहीं बना तो नगर पालिका मध्य अंचल के स्वास्थ्य विभाग की टीम बाजार में सफाई अभियान के लिए उतरी और पूरे क्षेत्र की साफ-सफाई कर साफ-सफाई की गई।

नगर पालिका के सफाई कार्य को देखकर स्थानीय लोगों में खुशी है। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि कोट क्षेत्र में दबाव के कारण सफाई ठीक से नहीं हो पाती है। साफ-सफाई की उचित व्यवस्था न होने के कारण सूरत स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान पर नहीं है।

इस वजह से यदि कोट क्षेत्र में अवैध दबाव को स्थायी रूप से हटा दिया जाए और सफाई अभियान शुरू कर दिया जाए तो कोट क्षेत्र स्वच्छता का मंदिर बन सकता है। वहीं स्वच्छता सर्वेक्षण में सूरत देश का पहला स्वच्छ शहर भी बन सकता है।

Tags: Surat