राजकोट : हार्ट अटैक से एक और 19 साल के युवक की मौत

युवक पिछले 2-3 दिनों से सांस फूलने और हाथ-पांव में दर्द की शिकायत कर रहा था

 राजकोट के एक और युवक की हार्ट अटैक से मौत हो जाने की घटना प्रकाश में आई है। 19 साल के एक युवक की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। युवक पिछले 2-3 दिनों से सांस फूलने और हाथ-पांव में दर्द की शिकायत कर रहा था। वर्तमान में कोरोना के बाद कम उम्र में हार्ट अटैक की दर में इजाफा हुआ है। लंबे समय से युवाओं में हार्ट अटैक से मौत के मामले बढ़ रहे हैं। युवाओं में हार्ट अटैक से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजकोट में नियमित जिम जा रहे 19 वर्षीय युवक की सुबह-सुबह दिल का दौरा पड़ने से मौत होने से परिजन स्तब्ध हो गये।  इससे पहले भी शहर में क्रिकेट और फुटबॉल जैसे खेल खेलते हुए 6 से ज्यादा युवकों की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है।

सुबह-सुबह युवक की तबीयत बिगड़ गई

पुलिस के अनुसार सरदार नगर-1 निवासी आदर्श सावलिया नियमित रूप से जिम जाता था। दो-तीन दिन से उन्हें सांस लेने में और हाथ-पांव में दर्द की शिकायत हो रही थी। परिवार के लोगों ने सोचा कि जिम जाने से यह समस्या हुई होगी। हालांकि युवक तड़के ही बाथरूम चला गया। जहां गिर जाने से परिजन 108 से सिविल अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इतना ही नहीं डॉक्टरों ने यह भी कहा कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है।

इकलौते बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया 

पुलिस के मुताबिक आदर्श के पिता की अटिका में फैक्ट्री है। आदर्श अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी एक बहन है जो मृतक आदर्श से बड़ी है।

मोरबी में 43 वर्षीय चौकीदार की हार्ट अटैक से मौत हो गई

वहीं मोरबी के रफालेश्वर के पास एक फैक्ट्री में काम करने वाले एक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। मेटा टेक इंडस्ट्रीज में कार्यरत 43 वर्षीय श्रीहरि बहादुर परिपाल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। चौकीदार की ड्यूटी पर तैनात मृतक बहादुर परिपाल कार्यालय का दरवाजा खोलने जा रहा था। वहां उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा और वे गिर पड़े। फैक्ट्री में काम कर रहे एक मजदूर की अचानक मौत से स्टाफ समेत परिजन स्तब्ध है। 

Tags: Rajkot