सूरत : 17 साल  बाद पकड़ा गया आरोपी,  चोरी के अपराध में वांछित था

इच्छापोर इलाके में 9 जगहों पर चोरी की थी

सूरत : 17 साल  बाद पकड़ा गया आरोपी,  चोरी के अपराध में वांछित था

कुख्यात जांबूवा गिरोह के भगोड़े आरोपी को क्राइम ब्रांच गिरफ्तार किया 

सूरत के इच्छापोर इलाके में 9 जगहों पर चोरी करने वाला आदतन चोर 17 साल बाद पकड़ा गया है। सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने मध्य प्रदेश के जांबुवा निवासी आदतन सेंधमारी करने वाले चोर को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है। आरोपी इच्छापुर थाने में चोरी के 9 मामलों में वांछित था और पुलिस से भाग रहा था।

किशोरावस्था में किए गए अपराध का परिणाम युवावस्था में 

हिंदी फिल्म के बहुत लोकप्रिय और प्रसिद्ध संवाद, 'कानून के हाथ लम्बे होते हैं', आज सूरत में पुलिस द्वारा एक बार फिर साबित कर दिया गया है। जवानी में किए गए अपराध का खामियाजा बुढ़ापे में भी भुगतना पड़ता है, वहीं यहां किशोरावस्था में किए गए अपराध का खामियाजा जवानी में भुगतना पड़ रहा है। सूरत के इच्छापुर में 9 घरों में चोरी कर फरार हुए आदतन चोर को 17 साल बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को यकीन था कि पुलिस अब मुझे ढूंढ नहीं सकती, लेकिन सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने 17 साल बाद भी आरोपी को पकड़ लिया है।

17 साल बाद पकड़ा गया आरोपी

वर्ष 2005 से 2006 के बीच सूरत के इच्छापुर थाना क्षेत्र में चोरी के 9 मामले हुए और इस मामले में इच्छापुर थाने में अपराध भी दर्ज हुए। ये सभी अपराध एक ही आरोपी द्वारा किए गए पाए गए लेकिन पुलिस उसका पता नहीं लगा सकी। सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने वर्ष 2005-06 के अपराध को सुलझाने में सफलता हासिल की है। इस वारदात में शामिल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 17 साल से फरार चल रही सेंधमारी चोर को सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने मध्य प्रदेश के जांबुवा से पकड़ा है। सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी के बारे में पूरी जानकारी जुटाई और पूरी जांच पड़ताल कर आरोपी जानियाभाई पूजाभाई उर्फ ​​पुंजिया डिंडोर को सूरत से दबोच लिया।

वह बंद घर का ताला तोड़कर चोरी करता था

आरोपी से कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस ने पाया कि आरोपी ने अपने अन्य साथियों दोलतसिह उर्फ ​​डुलू मेदा, टोलियो धनजीभाई डिंडोर और दिनेश के साथ मिलकर रात में इच्छापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न सोसायटियों में वर्ष 2005 से 2006 तक बंद घरों के ताले तोड़े थे। उसने पैसे, सोने और चांदी के आभूषण, घरेलू सामान आदि चोरी करना कबूल किया।

इसके अलावा प्रतिष्ठित अदालत द्वारा सीआरपीसी की धारा-70 के तहत एक वारंट भी आरोपी के खिलाफ जारी किया गया था जो इच्छापुर थाने की चोरी के 9 मामलों में वांछित है और फरार है। इसके अलावा, आरोपी वर्तमान में बारडोली के खोजपर्डी गांव में रह रहा था और मजदूरी करता था। सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसका कब्जा इच्छापुर पुलिस को सौंप दिया और कानूनी कार्रवाई की।

Tags: Surat