सूरत :  एसजीसीसीआई की बिजनेस कनेक्ट कमेटी ने जीईटीपी पलसाना का औद्योगिक दौरा किया

कमेटी के करीब 35 सदस्य औद्योगिक दौरे में शामिल हुए

सूरत :  एसजीसीसीआई की बिजनेस कनेक्ट कमेटी ने जीईटीपी पलसाना का औद्योगिक दौरा किया

औद्योगिक दौरे में सदस्यों ने सीईटीपी प्लान्ट की मुलाकात लेकर जरूरी जानकारी जुटाई

सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की एसजीसीसीआई बिजनेस कनेक्ट कमेटी के माध्यम से पलसाना स्थित गुजरात इको टेक्सटाइल पार्क का औद्योगिक दौरा किया। 

चैंबर ऑफ कॉमर्स के ग्रुप चेयरमैन दीपक सेठवाला, एसबीसी कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट परेश पारेख, सलाहकार तपन जरीवाला और को-चेयरमैन चिराग देसाई और योगेश दार्जी के अलावा कमेटी के करीब 35 सदस्य औद्योगिक दौरे में शामिल हुए।

एसबीसी सदस्यों ने गुजरात इको टेक्सटाइल पार्क (जीईटीपी) के बारे में जानकारी प्राप्त की। ध्रुव लूथरा ने इस पार्क के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने इस पार्क से उद्योगों को होने वाले लाभ और उद्योगों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। इसके बाद एसबीसी के सदस्यों ने व्यवसायिक प्रस्तुति दी।

Story-21042023-B31
औद्योगिक दौरे में सीईटीपी का निरिक्षण करते सदस्य

 

गुजरात इको टेक्सटाइल पार्क में उद्योगों के लिए सुविधाओं में कॉमन एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट, जनरल सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एंड डिस्पोजल सिस्टम, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस, स्टॉर्म ड्रेन्स और एफ्लुएंट और ग्रीन बेल्ट और लैंडस्केपिंग के लिए अलग पाइप नेटवर्क शामिल हैं। 

यह टेक्सटाइल पार्क उद्योग को उत्कृष्ट बुनियादी ढाँचा और सुविधाएँ प्रदान करता है, जिससे प्रत्येक व्यावसायिक गतिविधि में तेजी से प्रगति प्राप्त करके उद्योगों की प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार होता है। उद्योगों को एक ही स्थान पर सभी सुविधाएं उपलब्ध होने से वे अपनी उत्पादन लागत कम कर सकते हैं, गुणवत्ता बढ़ा सकते हैं और पर्यावरण को भी संरक्षित कर सकते हैं।

एसबीसी के सदस्यों ने इस पार्क में सुजिटेक्स और अल्ट्रा डेनिम जैसी विभिन्न कंपनियों का दौरा भी किया और इन कंपनियों में चल रहे उत्पादन की जानकारी ली। इसके बाद एसबीसी सदस्यों ने पार्क में स्थित कॉमन एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया। प्लांट में उद्योगों के लिए ट्रीट किए गए पानी के बारे में व्यापक ज्ञान प्राप्त किया और उद्योगों में इसका पुन: उपयोग कैसे किया जाता है उसकी जानकारी जुटाई।

Tags: Surat SGCCI