सूरत : अक्षय तृतीया का मुहूर्त, इस शुभ दिन सोना खरीदने शोरूम पर उमड़े ग्राहक

कीमत ज्यादा होने पर भी ज्वैलर्स शो रूम में दिखे ग्राहक

सूरत : अक्षय तृतीया का मुहूर्त, इस शुभ दिन सोना खरीदने शोरूम पर उमड़े ग्राहक

अक्षय तृतीया के दिन ग्राहक सोना चांदी की खरीदारी करते नजर आए ग्राहक

हिंदू शास्त्रों में धार्मिक परंपरा के अनुसार अक्षय तृतीया मुहूर्त का विशेष महत्व है। अक्षय तृतीया को अखंड मुहूर्त कहा जाता है। कुछ मान्यताएं हैं कि इस दिन खरीदी गई कोई भी वस्तु कभी नष्ट नहीं होती अर्थात वह सदैव शुभ और समृद्धि देने वाली होती है।

सोने की कीमतों में तेजी के बावजूद खरीदारी 

परंपरागत रूप से हिंदू शास्त्रों की मान्यता के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदने की मान्यता है। हर साल इस शुभ दिन पर लोग अपने परिवार या खुद के लिए सोना खरीदते हैं। सूरत के ज्वेलरी शोरूम में आज भी बड़ी संख्या में ग्राहक सोना खरीदने पहुंचे। ग्राहक सोने चांदी के आभूषण खरीदते नजर आए। जो लोग आभूषण खरीदने की योजना बना रहे हैं वे भी अक्षय तृतीया के दिन को प्राथमिकता देते हैं। पहले या बाद में खरीदने के बजाय, वे उसी दिन खरीदते हैं।

उपभोक्ताओं ने खरीदारी में कटौती की

सूरत के जाने-माने ज्वैलर्स ने कहा कि अक्षय तृतीया की सुबह से ही ग्राहकों का तांता लग गया है। अगले कुछ दिनों में शादियों का सीजन आने वाला है, जिससे लोग खरीदारी कर रहे हैं क्योंकि आज का दिन अच्छा है। हालांकि इस बार सोने की कीमतों में तेजी के चलते लोग 10 ग्राम खरीद रहे हैं तो 8 ग्राम खरीद रहे हैं, लेकिन खरीदारी करने से नहीं चूकते। चूंकि अक्षय तृतीया के दिन खरीदारी के साथ धार्मिक मान्यताएं भी जुड़ी हुई हैं, पारंपरिक उपभोक्ता इस दिन को पसंद करते हैं।

Tags: Surat