सूरत : चैंबर ऑफ कोमर्स का चुनाव टला, उपाध्यक्ष पद पर विजय मेवावाला निर्विरोध विजेता घोषित

डॉ. वंदना भट्टाचार्य ने अपना दावा वापस लेकर मेवावाला को समर्थन दिया

सूरत : चैंबर ऑफ कोमर्स का चुनाव टला, उपाध्यक्ष पद पर विजय मेवावाला निर्विरोध विजेता घोषित


सधर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) के उपाध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार विजय मेवावाला को वर्ष 2023-24 के लिए निर्विरोध विजेता घोषित किया गया है। चुनाव समिति के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने अगले रविवार को होने वाले चुनाव को स्थगित करने की घोषणा की है क्योंकि उनकी एकमात्र प्रतिद्वंद्वी डॉ. वंदना भट्टाचार्य ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। आखिरकार कानजीभाई भालाडा, प्रविण डोंगा, जितुभाई वखारिया, मयुरभाई गोलवाला के प्रयासों से विजय मेवावाला के समर्थन में चुनाव टालने में सफलता मिली।

शुरुआत में सधर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में वर्ष 2023-24 में उपाध्यक्ष पद के लिए 13 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, लेकिन पूर्व प्रमुख संघ के नेताओं द्वारा चुनाव के बजाय समझा-बुझा कर चुनाव रोकने का प्रयास किया गया। जिसमें सीए मितिश मोदी, भद्रेश शाह, मनीष कपाड़िया व महिला प्रत्याशी डॉ. वंदना भट्टाचार्य और विजय मेवावाला चुनावी मैदान में थे। 

शुरूआती दौर में सी.ए मितिश मोदी और भद्रेश शाह ने विजय मेवावाला के समर्थन में अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। हालांकि, मनीष कापड़ीया और वंदना भट्टाचार्य ने विजय मेवावाला के खिलाफ चुनाव लड़ने का दृढ़ संकल्प व्यक्त किया था, इसलिए ऐसा लग रहा था कि चैंबर में इस साल उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। 

मनीष कपाड़िया द्वारा सहारा दरवाजा कृषि बाजार में एक कार्यालय भी शुरू किया गया था। हालाँकि, मनीष कपाड़िया ने अंततः समुदाय के नेताओं और चैंबर के पूर्व अध्यक्षों द्वारा मनाए जाने के बाद अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली कि यह चैंबर में चुनाव से बचने के प्रयास का हिस्सा था। 

अब चुनावी रण में विजय मेवावाला के खिलाफ रहीं डॉ. वंदना भट्टाचार्य को मनाने की कोशिशें हुईं लेकिन वे चुनाव लड़ने पर अड़ी रहीं। आखिरकार शुक्रवार को डॉ. वंदना भट्टाचार्य ने अपना दावा वापस ले लिया और विजय मेवावाला को अपना समर्थन देने का ऐलान किया। आखिरकार कानजीभाई भालाडा, प्रविण डोंगा, जितुभाई वखारिया, मयुरभाई गोलवाला के प्रयासों से विजय मेवावाला के समर्थन में चुनाव टालने में सफलता मिली।

अतः विजय मेवावाला को वर्ष 2023-24 के लिए द सधर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के उपाध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध विजेता घोषित किया गया। चेंबर ऑफ कॉमर्स सरसाना में पूर्व अध्यक्ष दिनेश नावडिया सहित गणमान्य लोगों ने विजय मेवावाला का अभिनंदन किया। आने वाले वर्ष में चैंबर अध्यक्ष पद पर रमेश वघासिया व उपाध्यक्ष पद पर विजय मेवावाला सूरत सहित दक्षिण गुजरात में उद्योगों के विकास के लिए काम करेंगे।

Tags: Surat SGCCI