सूरत : राज्यव्यापी नकली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़,  बैंगलोर पहुंचा डुप्लीकेट नोटों का कनेक्शन

पुलिस ने 4.89 लाख रुपये के नकली नोटों के साथ और एक को गिरफ्तार किया

सूरत : राज्यव्यापी नकली नोटों के रैकेट का भंडाफोड़,  बैंगलोर पहुंचा डुप्लीकेट नोटों का कनेक्शन

सूरत की अमरोली पुलिस ने नकली नोटों के एक राज्यव्यापी रैकेट का भंडाफोड़ किया 

सूरत की अमरोली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। अमरोली से 90 हजार के नकली नोटों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 4.50 लाख से अधिक के नकली नोटों के साथ एक और आरोपी को बेंगलुरु से पकड़ा है। नकली नोट बैग्लोर से सूरत भेजे जाते थे।  पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आरोपियों ने राज्य के और कितने शहरों और जगहों पर नोट भेजे हैं।

सूरत से नकली नोट बरामद

गत 14 तारीख की रात शांतिलाल मेवाड़ा दूसरी बार 500 रुपये के नकली नोट पास कराने के लिए पान के गल्ले आया। तो वृद्ध ने उसे पकड़ लिया और मारपीट कर अमरोली पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने जब इस नकली नोट के बारे में पूछताछ की तो उसने ये नोट अपने मौसेरे भाई विष्णु मेवाड़ा ने दिए है ।  इसलिए पुलिस ने विष्णु मेवाड़ा को उठाया और उसके पास से 500 रुपए के 181 नकली नोट और 50 रुपए के 32 नोट बरामद किए। इस प्रकार 92 हजार के नकली नोट मिलने के बाद पुलिस ने शांतिलाल भवरलाल मेवाड़ा और विष्णु मिश्रीलाल मेवाड़ा के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर नकली नोट, बाइक और मोबाइल जब्त कर गहनता से जांच पड़ताल की।

एक राज्यव्यापी रैकेट सामने आया

दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर पुलिस ने आगे की कार्रवाई की है। जिसमें नकली नोटों के धंधे में बेंगलुरु कनेक्शन का खुलासा हुआ था। सूरत से जब्त नकली नोटों का एक राज्यव्यापी रैकेट सामने आया है। इसके बाद अमरोली पुलिस की एक टीम ने बेंगलुरु जाकर एक अन्य आरोपी माइकल रिवान उर्फ ​​राहुल पास्कल फर्नांडीज को गिरफ्तार किया, जो बेंगलुरु का एक व्यवसायी है। उसके घर की तलाशी लेने पर पुलिस को 500 रुपये के 4.89 लाख रुपये के 978 नकली नोट मिले। अमरोली पुलिस उसे गिरफ्तार कर सूरत ले आई।

Tags: Surat