सूरत : पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क योजना नवसारी की कायापलट करेगी : सी.आर. पाटिल

70 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से साकार होगा

सूरत : पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क योजना नवसारी की कायापलट करेगी : सी.आर. पाटिल

युवाओं के लिए रोज़गार के नए अवसर उत्पन्न होंगे

दक्षिण गुजरात के नवसारी ज़िले के कस्बापार में 110 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित ‘पूर्णा टाइडल रेगुलेटर डैम प्रोजेक्ट’का मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के कर कमलों से शिलान्यास किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं नवसारी के सांसद सी.आर. पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार ने नवसारी ज़िले की भौगोलिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्थानीय क्षेत्र के लोगों के हित में और स्थानीय लोगों की भावनाओं और मांगों को देखते हुए इस परियोजना को शुरू किया है। इससे लाभान्वित होने वाले लोगों की पानी की समस्या दूर हो जाएगी। इस बांध के बनने से 18 किलोमीटर क्षेत्र तक के गाँवों को स्वच्छ पेयजल मिलेगा। श्री पाटिल ने कहा कि नवसारी ज़िले में 70 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से साकार होने वाली पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क योजना नवसारी की कायापलट करेगी। विकास की नई दिशा खुलने से नवसारी ज़िले के युवाओं के लिए रोज़गार के नए अवसर उत्पन्न होंगे।

राज्य सरकार लोगों के कल्याण के कार्यों के लिए हमेशा तत्पर  : जल आपूर्ति मंत्री कुँवरजी बावलिया

जल संसाधन एवं जल आपूर्ति मंत्री कुँवरजी बावळिया ने कहा कि दक्षिण गुजरात में हर वर्ष मॉनसून की अचूक मेहर होती है, लेकिन समुद्री लवणता बढ़ने से मीठे पानी और सिंचाई की समस्या पैदा होती है। इस सरकार ने मॉनसून में ज्वार के कारण नवसारी शहर और आसपास के तटीय गाँवों में समुद्री लवणता को रोकने की दिशा में चिंता की है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार लोगों के कल्याण के कार्यों के लिए हमेशा तत्पर है।

जल संसाधन विभाग के सचिव के.ए. पटेल ने कार्यक्रम एवं विकास कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की

इससे पहले प्रारंभ में जल संसाधन विभाग के सचिव के.ए. पटेल ने स्वागत भाषण देते हुए कार्यक्रम एवं विकास कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की। मुख्य अभियंता (दक्षिण गुजरात) तथा जल संसाधन व जल आपूर्ति विभाग, गांधीनगर के अतिरिक्त सचिव एम.आर. पटेल ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर परवन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री मुकेशभाई पटेल, ज़िला पंचायत अध्यक्ष भीखूभाई आहिर, विधायक राकेशभाई देसाई, नरेशभाई पटेल, जिलाधिकारी अमित प्रकाश यादव, ज़िला विकास अधिकारी पुष्पलता, जिला पार्टी अध्यक्ष भूराभाई शाह समेत कई पदाधिकारी एवं नागरिक उपस्थित रहे।