वडोदरा : आगामी तीन रविवार तीन सरकारी परीक्षाएं, डेढ़ लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल

 बैठने की व्यवस्था की तैयारी में जुटा प्रशासन

वडोदरा : आगामी तीन रविवार तीन सरकारी परीक्षाएं, डेढ़ लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल

प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी परीक्षा 16 अप्रैल को आयोजित की जाएगी

पिछले रविवार को पूरे राज्य के साथ वडोदरा में जूनियर क्लर्क परीक्षा आयोजित की गई थी। हालांकि इस परीक्षा की तैयारी के लिए जोर-शोर से चल रही व्यवस्था को पूरे एक महीने की राहत नहीं मिलेगी। अप्रैल महीने के अगले तीन रविवार को प्रशासन राज्य के विभिन्न शहरों के साथ-साथ वडोदरा में भी सरकारी परीक्षा कराने में जुटा रहेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी परीक्षा 16 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। वडोदरा में 116 केंद्रों पर इस परीक्षा के लिए 23000 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है।

23 अप्रैल को ही प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी-2 की परीक्षा होनी है

उसके बाद 23 अप्रैल को ही प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए टीईटी-2 की परीक्षा होनी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वडोदरा में 192 भवनों में बैठने की व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है। वडोदरा में लगभग 38000 उम्मीदवारों के इस परीक्षा में शामिल होने की संभावना है। हालांकि सरकार में तलाटी के पदों पर भर्ती के लिए अगले रविवार को परीक्षा होनी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस परीक्षा के लिए वडोदरा में एक लाख अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है। इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को समायोजित करने के लिए लगभग 300 भवनों की आवश्यकता होगी।

वडोदरा शहर में इतने भवन उपलब्ध नहीं हैं

वडोदरा शहर में इतने भवन उपलब्ध नहीं हैं। दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूल भवनों का उपयोग नहीं किया जा सकता है। क्योंकि उम्मीदवारों का वहां तक ​​पहुंचना मुश्किल हो जाता है। सूत्रों का कहना है कि इन परिस्थितियों में अब प्रशासन द्वारा स्कूलों के साथ-साथ निजी कॉलेजों में भी बैठने की व्यवस्था की कवायद शुरू कर दी गई है। कुल मिलाकर, डेढ़ लाख से अधिक उम्मीदवारों के पूरे महीने वडोदरा में विभिन्न सरकारी परीक्षाओं में शामिल होने की संभावना है।

Tags: Vadodara