सूरत :  कुत्तों का आतंक, डर के मारे लोग गार्डन में आने से बचते हैं!

सिटी लाइट एरिया में कुत्तों का आतंक

सूरत :  कुत्तों का आतंक, डर के मारे लोग गार्डन में आने से बचते हैं!

निवासियों द्वारा मनपा को ऑनलाइन शिकायत करने के बावजूद कोई समाधान नहीं

सिटी लाइट एरिया के रानी शांति गार्डन में आवारा कुत्तों से स्थानीय लोग सहमे हुए हैं। पिछले कई दिनों से लोग कुत्तों की वजह से परेशान हैं। इस बाग में 3 से 4 लोगों को कुत्तों ने काटा है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। स्थानीय निवासियों द्वारा नगर निगम में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई । 

शहर में हाल के दिनों में कुत्तों के काटने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। इन घटनाओं के बाद सूरत नगर पालिका की मेयर हेमालीबेन ने भी कुत्ते को पकड़ने की बात कही है, लेकिन हकीकत कुछ और ही दिख रही है।

सूरत के सिटी लाइट स्थित रानी शांति बगीचे में सुबह-सुबह टहलने आने वाले लोगों में कुत्ते के उत्पीडऩ से चीख-पुकार मच गई है। इस गार्डन में वॉकिंग रैंप पर रोजाना 10 से 12 कुत्ते बैठे रहते हैं और ये कुत्ते वॉक करने वालों के पीछे भागते भी देखे गए हैं ओर दो से तीन लोगों को काटने की घटनाएं भी हो चुकी हैं। कुत्तों के अत्याचार से इस बाग में महिलाओं ने आना बंद कर दिया है। 

उद्यान में आने वाले स्थानीय निवासी ने बताया कि कुछ समय से इस उद्यान में कुत्तों का उत्पीडऩ बढ़ गया है और उद्यान में 10 से अधिक आवारा कुत्ते होने के कारण बच्चे यहां खेलने नहीं आते हैं और महिलाओं ने भी यहां आना बंद कर दिया है। अब इस गार्डन में कम ही लोग आ रहे हैं। यहां बच्चे अब नजर नहीं आते क्योंकि पूरे बगीचे में भी गंदगी का साम्राज्य है। क्योंकि अंदर घुसते ही कुत्ते उन पर हमला कर देते हैं, जिससे बगीचा अब खाली खाली नजर आता है। 

Tags: Surat