'तेरा तुझको अर्पण'; सूरत पुलिस द्वारा बरामद लोगों का खोया सामान लौटाया गया

ऑडिटोरियम हॉल में कार्यक्रम के तहत लौटाया 13.20 लाख का सामान

'तेरा तुझको अर्पण'; सूरत पुलिस द्वारा बरामद लोगों का खोया सामान लौटाया गया

पुलिस ने लोगों की चोरी हुई संपत्ति मूल मालिकों को लौटा दी

सूरत के उमरा इलाके के ऑडिटोरियम हॉल में पुलिस की ओर से 'तेरा तुझको अर्पण' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें उमरा थाने के 10 अपराधों को सुलझाकर सोने चांदी के जेवरात, मोपेड, मोबाइल सहित 13.20 लाख का माल मूल स्वामियों को लौटाया गया। इस कार्यक्रम में स्थानीय नगरसेवक और पुलिस के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे।

13 लाख मूल्य का माल मूल मालिक को वापस  किया

लोगों में यह मानसिकता है कि पुलिस ठीक से काम नहीं कर रही है। चोरी हुआ सामान प्राप्त करने के लिए लोगों को थाने में धक्का खान पडता है। लेकिन सूरत पुलिस ने लोगों की इस मानसिकता को दूर कर दिया है। सूरत के उमरा इलाके के ऑडिटोरियम हॉल में पुलिस की ओर से 'तेरा तुझको अर्पण' नाम से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। सूरत पुलिस ने कई अपराधों के मामले सुलझाए और चोरी हुआ सामान उनके मुल मालिकों को वापस किया। इस कार्यक्रम में उमरा थाने से चोरी के 10 मामले सुलझाए गए, जिसमें 13.20 लाख का माल उनके मूल मालिकों को वापस कर दिया गया।

घड़ियों से लेकर मोबाइल तक का सामान मूल मालिक को लौटाया

इस कार्यक्रम में पुलिस ने सोने-चांदी के जेवरात, 4 लाख की नकदी, 4 मोबाइल, एक मोपेड, 3.75 लाख की एक रोलेक्स घड़ी आदि बरामद कर प्रतिष्ठित अदालत से आदेश प्राप्त कर मूल स्वामियों को लौटा दिया। इतना ही नहीं लोगों के खोए हुए 20 मोबाईल फोन 2 लाख की किमत के मिले और मूल मालिकों को वापस कर दिए।

लोगों ने पुलिस के काम की सराहना की

खोया हुआ या चोरी हुआ माल सामान वापस पाने वाले लोगों ने पुलिस के काम की सराहना की। कार्यक्रम में स्थानीय नगरसेवक व्रजेश उनडकट और डीसीपी सागर बागमारे मौजूद थे और उनकी मौजूदगी में पुलिस ने इन सभी सामानों को उनके मूल मालिकों को सौंप दिया। इन सामानों के चोरी हो जाने के बाद मूल मालिकों ने उन्हें वापस पाने की उम्मीद छोड़ दी थी, पुलिस ने उन्हें वापस कर दिया और उपस्थित सभी लोगों ने तालियां बजाईं और पुलिस की मेहनत और प्रदर्शन की सराहना की।

ध्वनिबेन शाह ने कहा कि हमारे घर में चोरी हुई, कामवाली सोना चुराकर भाग गई। चोरी के बाद हम चिंतित थे। हमें कई लोगों ने कहा कि शिकायत करने का कोई मतलब नहीं है। कुछ नहीं मिलेगा, थाने में धक्के खाने पड़ेंगे लेकिन, फाइनली हमने पुलिस कंप्लेंट फाइल कर दी। शिकायत दर्ज करने के 1 महीने के भीतर हमें अपना सामान वापस मिल गया। जो माइंड सेट था कि पुलिस आम लोगों का काम नहीं करती वह बदल गया है। पुलिस ने भी हमारी बात शांति से सुनी और हमारा सारा सामान भी हमें वापस कर दिया गया है।

डीसीपी सागर बागमार ने बताया कि उमरा थाने में चोरी, झपटमारी जैसे अपराधों को सुलझाने के बाद बरामद हुआ मालसामान पैसा तेरा तुझको अर्पण कार्यक्रम के तहत मुल मालिकों को वापस कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में करीब 25 लोगों का सामान लौटाया गया।

Tags: Surat