वडोदरा :  अपने बच्चों के साथ जूनियर क्लर्क परीक्षा देने आई महिला अभ्यर्थी

दूर-दराज के केंद्रों के आवंटन से नाराजगी व्यक्त की 

वडोदरा :  अपने बच्चों के साथ जूनियर क्लर्क परीक्षा देने आई महिला अभ्यर्थी

सूरत, नवसारी, अंकलेश्वर, हलोल जैसे दूर के शहरों से परीक्षार्थी परीक्षा देने वड़ोदरा आए

वड़ोदरा के साथ-साथ राज्य भर में रविवार को हजारों उम्मीदवार जूनियर क्लर्क परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। खास बात यह रही कि सूरत, नवसारी, अंकलेश्वर, हलोल जैसे दूर के शहरों से परीक्षार्थी परीक्षा देने वड़ोदरा आए। इस तरह के सीटिंग अरेंजमेंट को लेकर प्रत्याशियों में खासी नाराजगी थी। इनमें से कुछ उम्मीदवार विवाहित महिलाएं थीं। दूर-दूर से आकर वह अपने पति और बच्चों के साथ वड़ोदरा पहुँची। कुछ अभ्यर्थी बीती रात से ही शहर में आ गए थे। कई होटलों में तो कई अपने परिचितों के घर रुके थे। ताकि अगले दिन समय पर परीक्षा स्थल पर पहुंच सकें।

सरकार को सीट व्यवस्था की बनाते समय विचार करना चाहिए था

बाहर से आए कई अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार को सीट व्यवस्था की बनाते समय विचार करना चाहिए था और उम्मीदवारों को उनके गृहनगर से निकटतम शहरों में सीट संख्या आवंटित करनी चाहिए थी। खासकर महिलाओं के लिए जिस शहर में वे रहती हैं या आसपास के शहर में परीक्षा के लिए बैठने की व्यवस्था पर ध्यान देना जरूरी है।

हेमाली भंडारी नाम की एक परीक्षार्थी अपने परिवार के साथ परीक्षा देने सूरत से वडोदरा आई

हेमाली भंडारी नाम की एक परीक्षार्थी अपने परिवार के साथ परीक्षा देने सूरत से वडोदरा आई। उनके दो बच्चे हैं और एक बच्चा तीन साल का है। उन्होंने कहा कि यह करियर की बात है, इसलिए उन्हें परीक्षा के लिए बच्चों को साथ ले जाना पड़ा। मेरे साथ मेरे पति भी आए हैं। पिछले कुछ दिनों से दुआ कर रहा था कि पेपर लीक न हो जाए। ताकि परीक्षा के लिए की गई मेहनत बेकार न जाए।

गांधीनगर की पिनालबेन महिडा अपनी 3 साल की बेटी को लेकर वड़ोदरा में परीक्षा देने आई थी

इसी तरह गांधीनगर की पिनालबेन महिडा अपनी 3 साल की बेटी को लेकर वड़ोदरा में परीक्षा देने आई थी। उन्होंने कहा कि पिछली परीक्षा के दौरान मेरा नंबर मेहसाणा में था और पेपर लीक हो जाने से मैं बीच रास्ते से ही घर लौट आया था। इस बार परीक्षा देने के लिए मुझे गांधीनगर से वडोदरा आना पड़ा  है।

Tags: Vadodara