राजकोट : कड़े पुलिस बंदोबस्त के बीच बड़ा बजरंग मंदिर से निकली 4 किमी लंबी शोभायात्रा

शोभायात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्त शामिल हुए

राजकोट : कड़े पुलिस बंदोबस्त के बीच बड़ा बजरंग मंदिर से निकली 4 किमी लंबी शोभायात्रा

धर्म व संस्कृति व समाज का संदेश देते हुए झांकियां निकाली गईं

राजकोट समेत देशभर में गुरुवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। ऐसे में राजकोट के रामनाथपरा इलाके में स्थित बड़ा बजरंग मंदिर से  4 किमी लंबी शोभायात्रा निकाली गई थी। शोभायात्रा रामनाथपरा, गरुड़ गरबी चौक, कैनाल रोड और पैलेस रोड से होते हुए हनुमानजी मंदिर पर समाप्त हुआ। इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भक्त शामिल हुए। वडोदरा की घटना को देखते हुए शोभायात्रा में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त किया गया था। 

120 संगठनों एवं 51 झांकियों तथा कार के काफिले के साथ निकली शोभायात्रा

लगातार 15वें साल राजकोट के रामनाथपरा इलाके से निकली बड़ा बजरंग बालाजी मंदिर की शोभायात्रा में शहर के करीब 120 संगठन शामिल हुए। इसके अलावा 51 जीवंत झांकियां रखी गईं। जिसमें धर्म व संस्कृति व समाज का संदेश देते हुए झांकियां निकाली गईं। इस बार की शोभायात्रा सनातन की थीम पर थी, इसलिए कई लोगों ने अपनी कारों के आगे के शीशे पर सनातन धर्म के पोस्टर लगाये हुए थे। इस यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए और करीब चार किलोमीटर की दूरी तय की गई। हनुमानजी नगरचर्चा पर निकले हो इस प्रकार का भक्तिमय वातावरण देखा गया। शोभायात्रा के दरम्यान समग्र धर्ममय वातावरण के बीच जयश्री राम के जयकारों से पूरा क्षेत्र गुंजायमान हो उठा।

कड़ी पुलिस की व्यवस्था की गई थी, ड्रोन की भी मदद ली गई

वडोदरा में रामनवमी के दिन हुई पथराव की घटना के बाद उसकी पुनरावृत्ति न हो इसके लिए इस शोभायात्रा में पुलिस द्वारा पहले से ही भारी पुलिस बल की व्यवस्था की गई थी। चार किमी के मार्ग पर 150 से अधिक पुलिसकर्मी और एसआरपी की एक टुकड़ी भी तैनात की गई थी। इस संबंध में एससीपी चौधरी ने टीवी9 से बात करते हुए कहा कि रास्ते में जगह-जगह पुलिस की व्यवस्था की गई है। किसी भी छत पर पत्थरों और अन्य संदिग्ध हथियारों की जांच के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया और हर छत की तलाशी भी ली गई। 

Tags: Rajkot