सूरत : सत्य ही मेरा शस्त्र, सत्य ही मेरा सहारा : राहुल गांधी

 सूरत कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, प्रियंका गांधी ने भी राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट कर लिखा, 'सुरमा नहीं विचलित होते!' 

सूरत : सत्य ही मेरा शस्त्र, सत्य ही मेरा सहारा : राहुल गांधी

प्रियंका राहुल गांधी की ताकत हैं

फुले का तारो का, सबका कहना है.... एक हज़ारों में मेरी बहना है... भाई-बहन के पवित्र रिश्ते पर लिखा गया यह गीत आज एक बार फिर सुर्खियों में है। सांसद पद गंवाने के 11 दिन बाद राहुल गांधी सोमवार को सूरत की सेशन कोर्ट में अर्जी देने पहुंचे। 'मोदी' उपनाम वाले व्यक्तियों पर टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ सूरत की अदालत में मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था। भाई के सुख-दुख में साथ देने के लिए प्रियंका गांधी भी आज अपने भाई के साथ सूरत आई थी। मात्र आज ही नहीं, दुःख, सुख के कई ऐसे अवसर हैं जब प्रियंका गांधी राहुल के साथ समर्थन के तौर पर खड़ी रहती हैं। प्रियंका राहुल गांधी की ताकत हैं। 

सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दी, अब आगे की सुनवाई 13 अप्रैल को होगी

राहुल गांधी की कानूनी टीम ने सोमवार को सूरत मोढ वणिक समाज मानहानि मामले में सूरत की अदालत में निचली अदालत के फैसले की वैधता को चुनौती देते हुए अपील दायर की। मामले की सुनवाई 13 अप्रैल को होगी। वकील के मुताबिक अगली सुनवाई यानी 13 अप्रैल को राहुल गांधी का दोबारा कोर्ट में हाजिर होना जरूरी नहीं है। सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को 13 अप्रैल तक 15 हजार के बेल बांड पर जमानत दी है। कोर्ट में सुनवाई के बाद राहुल गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

राहुल एवं प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया

अदालती कार्यवाही के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि यह मित्रकाल के खिलाफ लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। इस संघर्ष में सत्य ही मेरा शस्त्र है और सत्य ही मेरा आश्रय है। राहुल गांधी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक कविता के अंश साझा किए- सूरमा नहीं विचित्र होते, क्षण एक नहीं धीरज खोते, विघ्नो को गले लगाते हैं, कांटो में राह बनाते हैं।

राहुल गांधी के साथ बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी थे

सूरत कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील करने सोमवार को राहुल गांधी सूरत पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता भी थे। राहुल गांधी को कर्नाटक में 2019 में उनके मोदी उपनाम टिप्पणी पर मानहानि के एक मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने 23 मार्च को दोषी पाया था और दो साल की सजा भी सुनाई गई थी।

Tags: Surat