सूरत :  जीआईडीसी में ऑटो मोबाइल संबंधित इकाइयों को औद्योगिक गतिविधि का दर्जा देने की मांग

ऑटो मोबाइल की बिक्री और सेवाओं को व्यावसायिक गतिविधियां माना जाता है

सूरत :  जीआईडीसी में ऑटो मोबाइल संबंधित इकाइयों को औद्योगिक गतिविधि का दर्जा देने की मांग

उद्योग मंत्री बलवंतसिंह राजपूत और राज्य स्तरीय गृह और उद्योग मंत्री हर्षभाई संघवी के सामने चेंबर ने प्रस्तुति दी 

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ( एसजीसीसीआई) के अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला के नेतृत्व में, दक्षिण गुजरात ऑटो मोबाइल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष हितेंद्र नानावटी, फेडरेशन ऑफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रतिनिधि अजीत शाह और गुजरात के विभिन्न ऑटो मोबाइल क्षेत्रों के नेताओं ने सोमवार 3 अप्रैल, 2023 को गुजरात के उद्योग मंत्री बलवंतसिंह राजपूत और राज्य स्तरीय गृह एवं उद्योग मंत्री हर्षभाई संघवी से गांधीनगर में एक प्रस्तुति दी।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला ने कहा कि जीआईडीसी में संचालित ऑटो मोबाइल की बिक्री और सेवाओं से संबंधित इकाइयों की गतिविधियों को जीआईडीसी द्वारा व्यावसायिक गतिविधियां माना जाता है। हालांकि, केंद्र सरकार के राष्ट्रीय औद्योगिक वर्गीकरण दिशानिर्देशों के अनुसार, जीआईडीसी में संचालित ऑटो मोबाइल की बिक्री और सेवाओं से संबंधित इकाइयों को औद्योगिक गतिविधि का दर्जा देकर जीआईडीसी में संचालन जारी रखने की अनुमति दी जा सकती है।

इस बीच चेंबर ने आज गांधीनगर में गुजरात के उद्योग मंत्री बलवंतसिंह राजपूत और राज्य स्तरीय गृह एवं उद्योग मंत्री हर्षभाई संघवी से मुलाकात कर इस संबंध में प्रस्तुति दी। राज्य भर में ऑटो मोबाइल की बिक्री और सेवाओं से संबंधित लगभग 55 औद्योगिक इकाइयां हैं और इससे 50 हजार परिवारों को रोजगार मिलता है। चैम्बर की प्रस्तुति पर दोनों मंत्रियों ने ऑटो मोबाइल की बिक्री और सेवाओं से संबंधित इकाइयों को औद्योगिक गतिविधि का दर्जा देने का आश्वासन दिया।

Tags: Surat SGCCI