सूरत : भिखारी बनकर चोरी करने वाली कंजर गिरोह की 6 महिलाएं गिरफ्तार 

सीसीटीवी के आधार पर सुलझाई गुत्थी 

सूरत : भिखारी बनकर चोरी करने वाली कंजर गिरोह की 6 महिलाएं गिरफ्तार 

भिखारी बनकर लाखों रुपये चुराने वाली कंजर गिरोह की महिलाओं को सूरत से गिरफ्तार किया गया

पुलिस ने कंजर (सलाट) गिरोह की 6 महिलाओं को पकड़ा है, जो अंतरराज्यीय स्तर पर चोरी करती हैं और उनका आपराधिक इतिहास रहा है। सूरत जिले के बारडोली टाउन और कडोदरा जीआईडीसी पुलिस की एक टीम के समन्वय से 6 महिलाओं को गिरफ्तार किया और एक अपराध को कुछ ही घंटों में सुलझा लिया।

पुलिस ने चंद घंटों में ही आरोपी महिलाओं को दबोच लिया

सूरत जिले के बारडोली स्टेशन रोड स्थित एक दुकान से छह महिलाएं भीख मांगने के बहाने आकर दुकानदार की नजर चुराकर 9.16 लाख रुपये नकद और विदेश भेजे जाने वाले कपड़े चुरा कर फरार हो गई। दुकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस का काफिला मौके पर पहुंच गया।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की तो उन्हें जानकारी मिली कि महिलाओं का यह गिरोह कड़ोदरा चार रास्ते की तरफ गया हुआ है। लिहाजा बारडोली नगर पुलिस ने कडोदरा जीआईडीसी पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। लिहाजा कड़ोदरा जीआईडीसी पुलिस की टीम ने बारडोली रोड से आने वाली सड़क से ऑटो रिक्शा से 6 महिलाओं व 4 बच्चों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो बारडोली स्थित दुकान से चोरी हुए 9.16 लाख रुपये बरामद हुए। बारडोली नगर थाने में दर्ज अपराधों को चंद घंटों के भीरत पुलिस के आपसी समन्वय से सुलझाया गया।

किस किसको गिरफ्तार किया

1. सुनीता उर्फ ​​ममता जुफान उर्फ ​​जगत परमार उम्र 50 साल ( दो बच्चे)
2. नीतल उर्फ ​​नीता विक्की पवार ( उम्र32)  एक बच्चा
3. सोनल युवराज उर्फ ​​देवराज देवीपूजक ( उम्र 35)
4. अरुणा शंकरभाई राजूभाई राठौर ( उम्र 35)
5. सपना तरुण उर्फ ​​आर्यन पवार ( उम्र 27)
6. कविता उर्फ ​​चंदा उर्फ ​​किरण उर्फ ​​झुन चरण उर्फ ​​कोहिनूर सलात ( उम्र 32)

क्या थी कार्यप्रणाली

सूरत रेलवे पुल के नीचे खुले में रहने वाली इन आरोपित महिलाओं की कार्यशैली भिखारियों के वेश में घूमने की निकली है। बच्चों के साथ भीख मांगने के बहाने पकड़ी गई कंजर गिरोह की महिलाएं किसी दुकान में अकेले दुकानदार को देखकर उसे निशाना बनाती थी। एक समूह में आयी महिलाएं व्यापारी और उनके बीच एक काले कपड़े की आड़ खड़ी कर देती थीं और मूल्यवान नकद, पैसा आदि चोरी करके भाग जाती थी।

 पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद इन्होंने पुलिस को किसी प्रकार का सहयोग नहीं दिया और अपने असली नाम-पते न बताते हुए पुलिस को गुमराह किया। इसके अलावा गिरफ्तार महिलाओं के इस गिरोह का आपराधिक इतिहास रहा है। इस मामले में पुलिस ने गिरोह को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की है।

Tags: Surat