वडोदरा : रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव, पुलिस का हल्का लाठीचार्ज, स्थिति अब नियंत्रण में

अचानक पथराव से लोग भागने लगे, दंगाई भीड़ ने सड़क पर तोड़-फोड़ की 

वडोदरा : रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव, पुलिस का हल्का लाठीचार्ज, स्थिति अब नियंत्रण में

पुलिस ने गत रोज दोनों समुदायों के नेताओं के साथ शांति समिति की बैठक की थी

विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल की ओर से गुरुवार को रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई थी। गाजे-बाजे के साथ निकाली गई शोभायात्रा  फतेपुरा पांजरीगर मोहल्ला के पास पहुंचते ही अचानक पथराव होने से लोगों में अफरातफरी मच गई। आक्रोशित भीड़ ने सड़क पर खड़े लारियों में भी तोड़फोड़ की। इस घटना के बाद दुकानें टपाटप सब बंद होने गये।  हालांकि, इससे मामला बिगड़ने से पहले ही पुलिस का काफिला मौके पर पहुंच गया और स्थिति को नियंत्रण में किया।

रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई

वड़ोदरा में गुरुवार को शहर के रामजी मंदिरों सहित छोटे-बड़े रामजी मंदिरों में विभिन्न कार्यक्रमों के साथ रामनवमी मनाई जा रही थी। दूसरी ओर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल की ओर से रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा निकालने का आयोजन किया गया था। एक ओर मुस्लिम समुदाय के रमजान के महीने और दूसरी ओर रामनवमी के अवसर पर विहिप और बजरंग दल द्वारा शोभायात्रा काआयोजन करने से पुलिस तंत्र द्वारा गत रोज दोनों समुदायों के अग्रणियों  के साथ एक शांति समिति की बैठक भी आयोजित की गई थी।  

पुलिस ने फौरन मामले को सुलझा लिया

बीती रात पुलिस द्वारा फुट पेट्रोलिंग भी की गई थी। पुलिस व्यवस्था और कड़ी सुरक्षा के बीच विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा आयोजित शोभायात्रा गाजे-बाजे के साथ फतेपुरा रोड से गुजर रहा था। इसी दौरान पांजरीगर मोहल्ला के पास शोभायात्रा पर पथराव होने से भगदड़ मच गई। पथराव के बाद गुस्साई भीड़ ने फतेपुरा से करेलीबाग थाने तक सड़क पर कई लॉरियों में तोड़फोड़ की। हालांकि, पुलिस का काफिला तुरंत मौके पर पहुंचने के बाद मामला शांत हो गया। 

Tags: Vadodara