सूरत :  फीस वृद्धि वापस लेने समेत विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय में उग्र प्रदर्शन

एबीवीपी का प्रदर्शन, मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की धमकी

सूरत :  फीस वृद्धि वापस लेने समेत विभिन्न मांगों को लेकर विश्वविद्यालय में उग्र प्रदर्शन

विभिन्न मांगों को लेकर एबीपीवी द्वारा विश्वविद्यालय में धरना प्रदर्शन किया गया

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय ( वीएनएसजीयु) में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से विभिन्न मुद्दों को लेकर धरना दिया गया। विरोध प्रदर्शन के बाद कुलाधिपति को आवेदन दिया गया।

यूनिवर्सिटी में एबीवीपी का उग्र प्रदर्शन

सूरत में एबीवीपी ने विरोध प्रदर्शन किया। एबीवीपी की ओर से विभिन्न मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन किया गया। एबीवीपी के महामंत्री मनोज अग्रवाल ने कहा कि विश्वविद्यालय ने जिस तरह से विभिन्न पाठ्यक्रमों की फीस में वृद्धि की है। पुनर्मूल्यांकन के लिए शुल्क 500 है इसे घटाकर 250 किया जाए तथा खेलों में प्रशिक्षक की नियुक्ति की जाए साथ ही विश्वविद्यालय में नए छात्रावास का निर्माण किया जाए तथा सभी परीक्षाओं के परिणाम 30 दिनों के भीतर घोषित किए जाएं।

एटीकेटी का फॉर्म ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से लिया जाना चाहिए और इसकी फीस भी ऑफलाइन ली जानी चाहिए। साथ ही विश्वविद्यालय के सभी पत्र अंग्रेजी और गुजराती भाषा में जारी किए जाएं। विश्वविद्यालय का आई कार्ड सभी छात्रों को दिया जाए। इस तरह की तमाम मांगें लंबे समय से की जा रही हैं लेकिन पूरी नहीं हो रही हैं। जिसके चलते आज छात्रों ने एकत्रित होकर कुलपति के समक्ष जोरदार प्रस्तुति दी है ताकि इस मांग को शीघ्र पूरा किया जा सके।

अगले सीनेट में सभी मांग रखे जाए 

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय की सीनेट बैठक आने वाले दिनों में होने वाली है। फिर छात्र हित में एबीवीपी द्वारा किए गए सभी अभ्यावेदन को सीनेट की इस बैठक में प्रस्तुत किया जाना चाहिए। और उन सभी मांगों को सीनेट में मंजूरी के साथ पूरा करने की मांग की है। सीनेट की अगली बैठक में यह मांग पूरी नहीं होने पर छात्रों ने उग्र आंदोलन करने की धमकी भी दी।

Tags: Surat