सूरत : भ्रूण गिराने के आरोप में दंपती महाराष्ट्र से गिरफ्तार

अवैध गर्भपात और नवजात भ्रूण को फेंकने का मामला

सूरत : भ्रूण गिराने के आरोप में दंपती महाराष्ट्र से गिरफ्तार

महाराष्ट्र के दंपति के तीन बच्चे थे और चौथा बच्चा नहीं चाहते थे

सूरत के लिंबायत इलाके से अवैध गर्भपात और नवजात भ्रूण को फेंकने के मामले में पुलिस ने बच्चे के माता-पिता को गिरफ्तार किया है। लिंबायत पुलिस महाराष्ट्र से माता-पिता को लेकर पहुंची है। भ्रूण फेंकने की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसके आधार पर पुलिस ने शिखा अस्पताल की नर्स को गिरफ्तार कर लिया।

गर्भपात करानेवाले माता पिता पकड़ा

सूरत के लिंबायत इलाके के रणछोड़नगर में खाड़ी किनारे शिखा अस्पताल में महाराष्ट्र के रहने वाले एक दंपत्ति ने गर्भपात कराया था। महाराष्ट्र से आए दंपती ने अवैध रुप से गर्भपात कराया था।  लिंबायत में गर्भपात कराने के बाद दंपति महाराष्ट्र चले गए। अस्पताल की छत से नर्स ने भ्रुण को पास की खाडी में फेंक दिया था। भ्रुण खाडी के बजाय पास की दुकान में गिर गया था। फिर लिंबायत पुलिस ने महाराष्ट्र जाकर बच्चे के जन्म से पहले ही गर्भपात कराकर भ्रूण की हत्या करने वाली मां कान्हो पात्रा पाठाडे और पिता ज्ञानेश्वर पाठाड़े को गिरफ्तार कर लिया।

परिवार में तीन बच्चे होने के कारण गर्भपात कराया गया

माता-पिता की पूछताछ में पता चला है कि वह महाराष्ट्र के हिंगोली जिले के बभुल गांव में रहता है। महाराष्ट्र में दोनों पति-पत्नी मजदूरी कर घर चलाते हैं। दोनों के परिवार में तीन बच्चे हैं। जिनका भरण-पोषण मजदूरी कर हो रहा है। फिर वे अबॉर्शन कराना चाहते थे क्योंकि वे और बच्चे नहीं चाहते थे। लेकिन महाराष्ट्र में उन्हें डर था कि उन्हें पुलिस पकड़ लेगी या परेशान करेगी। अपने रिश्तेदार से संपर्क करने के बाद उन्होंने लिंबायत के शिखा अस्पताल में संपर्क किया। फिर 17 मार्च को सूरत आकर उसकी पत्नी कान्हो पात्रा पाठाडे का गर्भपात हो गया और बच्चे को नर्स के पास छोडकर गांव चले गए थे। 

Tags: Surat