सूरत  : दमकलकर्मियों को देखने के चक्कर में बाल्कनी में फंस गया दंपत्ति, स्लाईडिंग डोर लोक हुआ था

लिफ्ट में फंसे बच्चे को बचाने पहुंची थी दमकल टीम

सूरत  : दमकलकर्मियों को देखने के चक्कर में बाल्कनी में फंस गया दंपत्ति, स्लाईडिंग डोर लोक हुआ था

दमकलकर्मियों ने रस्सी के सहारे सातवी मंजिल से नीचे उतरकर दंपति को पांचवी मंजिल से बचाया

लिफ्ट के दरवाजे में बच्चे का हाथ फंसने की सूचना मिलने के बाद शनिवार रात फायर ब्रिगेड पालनपुर कैनाल रोड स्थित एक अपार्टमेंट में पहुंची। हालांकि फायरकर्मीओं की बचाव कार्रवाही देखने गया कपल अपार्टमेंट की बालकनी में फंस गया। दमकलकर्मियों ने दंपती को रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार पालनपुर कैनाल रोड स्थित न्यू एलपी सवानी स्कूल के पास मोनार्क रेजीडेंसी की दसवीं मंजिल पर रहने वाले 6 वर्षीय व्योम प्रताप रयानी का हाथ लिफ्ट के दरवाजे में फंस गया। शनिवार की रात को खेलने के लिए ग्राऊन्ड फ्लोर पर जाते वक्त लिफ्ट में व्योम का हाथ फंस गया। सूचना मिलते ही पालनपुर दमकल केंद्र से दमकलकर्मी वाहन लेकर  पहुंचे। इसी दौरान लिफ्ट के सेंसर से दरवाजा खोल गया तो मासूम व्योम का हाथ छूट गया। हालांकि, बच्चे के हाथ में मामूली चोट आई थी।

इस दौरान जब फायर ब्रिगेड की टीम सायरन बजाते हुए एपार्टमेन्ट में पहुंची तो दमकलकर्मी और दमकल वाहन को देखने के लिए रेजीडेंसी के एक अन्य टावर में पांचवीं मंजिल पर रहने वाले गिरीशभाई मोदी (उम्र-50) और उनकी पत्नी नयनाबेन (उम्र-47) बालकनी में गए। बालकनी में जाते समय स्लाइडिंग दरवाजा बंद होने पर कपल बालकनी में फंस गया। इसलिए उन्होंने अपने पड़ोसियों को फोन कर बताया कि वे बालकनी में फंस गए हैं। तो पड़ोसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

फायर ऑफिसर किर्ती मोढ ने जानकरी देते हुए कहा कि पांचवीं मंजिल पर रहने वाले दंपति के ऊपर का फ्लैट बंद होने के कारण दमकल की टीम सातवीं मंजिल पर पहुंची और वहां से एक दमकलकर्मी को रस्सियों के सहारे पांचवीं मंजिल तक नीचे किचन में भेजा गया और स्लाईलिंड दरवाजा खोला गया।  स्लाइडिंग डोर लॉक खोलकर बालकनी में फंसे दंपत्ती को सुरक्षित रूप से बचा लिया गया। हालांकि, बचाव अभियान को पूरा करने में दमकलकर्मीओं को सवा घंटे का समय लग गया। 

Tags: Surat