राजकोट : राजकोट एयरपोर्ट ने किया मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद के लिए फ्लाइट्स के लिए स्पेशल शेड्यूल का ऐलान

सूरत के लिए 9 सीटर फ्लाइट प्रति दिन उड़ान भरेगी

गोवा के लिए सप्ताह में तीन दिन यानी मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ानें होंगी

गर्मी की छुट्टियों में अब गिनती के दिन बाकी हैं, राजकोट हवाई अड्डे ने गर्मियों की छुट्टियों के यात्रियों के लिए एक ग्रीष्मकालीन योजना की घोषणा की है, जिसमें राजकोट से मुंबई के लिए दैनिक तीन उड़ानें, दिल्ली के लिए दैनिक दो उड़ानें, बैंगलोर, हैदराबाद, इंदौर और उदयपुर के लिए एक-एक उड़ान होगी। वहीं गोवा के लिए सप्ताह में तीन दिन यानी मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ानें होंगी।

1 मई से 28 अक्टूबर तक प्रतिदिन 9 उड़ानें और एक फ्लाइट सप्ताह में तीन बार एक उड़ान भेरगी

सूरत के लिए 9 सीटर फ्लाइट प्रति दिन उड़ान भरेगी। फिलहाल सभी फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू कर दी गई है। 1 मई से 28 अक्टूबर तक प्रतिदिन 9 उड़ानें और एक फ्लाइट सप्ताह में तीन बार एक उड़ान भेरगी। उड़ानों की आवृत्ति बढ़ने से पर्यटकों और व्यापार उद्योग से जुड़े लोगों को लाभ होगा।

स्पाइस जेट की एक भी फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी

राजकोट हवाई अड्डे से स्पाइस जेट द्वारा शेड्यूल के लिए कुल तीन स्लॉट का अनुरोध किया गया था। हालांकि, उड़ानें उपलब्ध नहीं होने के कारण यह शेड्यूल नहीं हो सका। वर्तमान में राजकोट दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की एक उड़ान है। जो मई से बंद हो जाएगा। समर शेड्यूल के मुताबिक राजकोट एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट, इंडिगो की 7 फ्लाइट और एक चार्टर्ड प्लेन उड़ान भरेगा।

राजकोट से दिल्ली, हैदराबाद, उदयपुर, गोवा, बेंगलुरु, इंदौर के लिए उड़ानें शुरू हुईं

राजकोट सौराष्ट्र की राजधानी है। राजकोट एयरपोर्ट बनने के बाद राजकोट से मुंबई के लिए सिर्फ फ्लाइट ही बची थी। जिसके बाद राजकोट दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू की गई और अब राजकोट से हैदराबाद, उदयपुर, गोवा, बेंगलुरु, इंदौर के लिए फ्लाइट शुरू की जा रही है। इसके अलावा सूरत के लिए फ्लाइट भी शुरू कर दी गई है। राजकोट हवाई अड्डे पर अतिरिक्त पार्किंग भी स्थापित की गई है।

Tags: Rajkot