वडोदरा : सेंट्रल जेल में 100 पुलिसकर्मियों के काफिले के साथ अधिकारियों ने 10 घंटे तक की तलाशी 

केवल तीन पैकेट गुटखा, तंबाकू और बीड़ी बनाने के लिए सूखे पत्ते मिले

गृह मंत्री द्वारा प्रदेश की सभी जेलों में छापेमारी से पुलिस की स्थिति वड़ोदरा की सेंट्रल जेल में तलाशी के दौरान खोदा पहाड़ निकला चूहा जैसी हो गई है। सुबह सात बजे पुलिस अधिकारियों सहित 100 पुलिसकर्मियों का अमला छापेमारी की प्रक्रिया पूरी कर बाहर निकला। 10 घंटे चले पुलिस के तलाशी अभियान में वडोदरा सेंट्रल जेल से कोई गंभीर प्रकार का सामान नहीं मिला। पुलिस ने कहा कि केवल तीन पैकेट गुटखा, तंबाकू और बीड़ी बनाने के लिए सूखे पत्ते मिले। गौरतलब है कि जेल परिसर में बीड़ी के पत्ते का पेड़ बताया जाता है।

गृह मंत्री हर्ष संघवी अकेले साबरमती जेल पहुंच गये

उल्लेखनीय है कि गृह मंत्री हर्ष संघवी ने शुक्रवार देर रात गांधीनगर स्थित पुलिस भवन जाकर अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट और सूरत समेत राज्य की सभी जेलों में सघन चेकिंग के आदेश देने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। कैदियों को पान, मसाला, शराब, गुटखा एवं मनपसंद भोजन परोसने की घटना के बाद बार-बार मोबाइल फोन बरामद होने की बात सामने आने पर गृह मंत्री हर्ष संघवी अकेले साबरमती जेल पहुंच गये। 

जेल में कोई गंभीर सामान नहीं मिला 

प्रदेश की कानून व्यवस्था समेत 32 जेलों की स्थिति का जायजा लिया गया। शाम सात बजे के बाद राज्य की सभी जेलों में पुलिस को छापेमारी करने के आदेश दिए गए। इस आदेश के बाद वडोदरा की सेंट्रल जेल पर भी छापा मारा गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और महिला पुलिसकर्मियों सहित 100 पुलिसकर्मियों का स्टाफ अभियान में शामिल हुआ। वडोदरा की सेंट्रल जेल में देर रात से सुबह तक 10 घंटे तक तलाशी अभियान चलाया गया। सुबह सात बजे पुलिस अधिकारियों सहित पुलिस कर्मचारियों का काफिला जेल से बाहर निकला। पूछताछ में पुलिस अधिकारी ने बताया कि जेल में कोई गंभीर सामान नहीं मिला है। 

Tags: Vadodara