राजकोट : घर से नाराज होकर भागी किशोरी के साथ दुष्कर्म,  पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

आरोपी ने बच्ची को एक होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया

राजकोट : घर से नाराज होकर भागी किशोरी के साथ दुष्कर्म,  पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

राजकोट में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने समाज के लोगों को शर्मसार कर दिया है। राजकोट में 5वीं कक्षा में पढ़ने वाली 10 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है। आरोपी ने बच्ची को एक होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने अब आरोपी को दबोच लिया है और आगे की जांच में जुट गई है। इस पूरे घटनाक्रम में पीड़ित किशोरी 10 साल की है और उसका एक 16 साल का भाई है। किशोरी के पिता ने उसके भाई को मोबाइल फोन खरीदकर दिया था। जिससे पीड़ित किशोरी ने भी पिता से अपने लिए मोबाइल फोन मांगा था। लेकिन लड़की के छोटे होने के कारण उसके पिता ने मोबाइल फोन खरीदकर नहीं दिया। बस इस बात से नाराज होकर किशोरी ने पिता की मोबाइल एवं एक्टिवा लेकर रात 11 बजे बिना किसी को बताए घर से निकल गई। 

किशोरी ने कहा कि वह उसे एक होटल में ले जाएगा और रात वहीं रुकेगा।

इसके बाद कोटेचा चौक स्थित केके होटल पहुंची। चूंकि किशोरी और उसका परिवार रात के खाने के लिए केके होटल अक्सर जाते थे, जिससे वहां काम करते गौतम चुड़ासमा नामक व्यक्ति के साथ वह इंस्टाग्राम पर परिचय में थी। जब वह केके होटल पहुंची, तो गौतम चुडासमा मौजूद नहीं था। वहां से किशोरी को गौतम का नंबर मिला और उसने उसे फोन कर कहा कि उसे रात के लिए कहीं रुकना है। यह सुनकर गौतम उसके पास आया और किशोरी से कहा कि वह उसे एक होटल में ले जाएगा, जहां वह रात रुक सकती है।

उसने दूसरी युवती का पहचान पत्र देकर किशोरी को होटल ले गया

इसके बाद वह किशोरी को मालवीय चौक स्थित प्रमुख स्वामी आर्केड की 9वीं मंजिल पर स्थित होटल तिलक में ले गया। आरोपी होटल में काम करता था, जिससे उसे होटल में रहने के नियम पता थे। इतनी छोटी लड़की के साथ होटल में जाता तो उसके आधार कार्ड पर होटल में रुम नहीं मिलता। इस बात की उसे जानकारी थी, जिससे किसी तरह उसने होटल तिलक में दूसरी लड़की की आईडी देकर रुम बुक कर उसे कमरे ले गया। उसे कमरे में ले जाकर उसने लड़की के अकेलेपन का फायदा उठाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में सुबह लड़की को अहसास हुआ कि उसके साथ कुछ गलत हुआ है।

वह अपने पिता के मोबाइल से अपनी मौसी से चैट करती है

वह अपने पिता के मोबाइल से मौसी से चैट करती है। मौसी ने उसे बहला-फुसलाकर किशोरी को अपने घर बुलाती है। उसके बाद लड़की के परिजन किशोरी के मौसी के घर पहुंच जाते हैं, जहां लड़की अपने साथ हुई घटना को बताती है। इसके बाद लड़की के पिता ने गांधीग्राम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पिता की तहरीर पर पॉक्सो की धारा में अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु की। किशोरी के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है। वहीं पुलिस ने अन्य युवती का आईडी प्रूफ इस्तेमाल करने की धारा भी जोड़ दी। 

होटल तिलक के खिलाफ भी कार्रवाई संभावित

फिर होटल तिलक ने अन्य युवती के आईडी प्रूफ पर कमरा क्यों दिया? यह सवाल भी उठ रहा है कि क्या 10 साल की बच्ची और आईडी प्रूफ में रहती युवती में मैनेजर को कोई अंतर नजर नहीं आया? विश्वास नहीं हो रहा। हालांकि पुलिस होटल प्रबंधकों की लापरवाही की जांच कर रही है और अगर होटल तिलक की लापरवाही और संलिप्तता सामने आती है तो पुलिस उसके खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

Tags: Rajkot