सूरत :  नजर चुराकर चोरी करने वाला अंतर्राज्यीय कंजर गिरोह पकड़ाया, 50 से ज्यादा वारदातों को सुलझाया

महिला सहित 6 सदस्यों को पकड़ा गया

सूरत :  नजर चुराकर चोरी करने वाला अंतर्राज्यीय कंजर गिरोह पकड़ाया, 50 से ज्यादा वारदातों को सुलझाया

सुबह के समय खुले दरवाजे और खिडकियों सो चोरी करते थे , एक राज्य से चुराया सामान दुसरे राज्य में बेचते थे 

घरों, दुकानों में  नजर चुराकर चोरी करने वाले खूंखार अंतर्राज्यीय कंजर गिरोह को सूरत से गिरफ्तार किया गया है। सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने कंजर गिरोह के 6 सदस्यों से 3.35 लाख से अधिक कीमत के 51 मोबाइल फोन बरामद कर चोरी के  50 से अधिक अपराधों को सुलझाया।

अंतर्राज्यीय कंजर गिरोह का पर्दाफाश

सूरत शहर में लोगों के घरों से मोबाइल फोन चोरी होने के मामले सामने आए है। पुलिस द्वारा जांच शुरू की गई। जब क्राइम ब्रांच का अमला गश्त पर था तभी सूचना के आधार पर अंतर्राज्यीय कंजर गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने 4 महिलाओं और दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने इनके पास से 3.35 लाख कीमत के 51 अलग-अलग मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इस गिरोह द्वारा की गई चोरी के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं।

जानिए कौन गिरफ्तार हुआ

सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस की टीम ने गिरोह के कुल 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें अजय उर्फ ​​अहमद पप्पू राजनट, रवि देवा राजनट, मनिया, रियान कानू भंवरलाल राजनट, सलमा राजनटऔर हीना प्रवीन रूमाल राजनट को सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। औरत-पुरूष बड़ी चालाकी से मिल कर घरों से मोबाइल फोन समेत अन्य सामान चुरा कर भाग जाते थे।सूरत समेत कई राज्यों के शहरों में इस गैंग ने चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। 

क्या थी कार्यप्रणाली

पुलिस ने इस गिरोह से पूछताछ की तो पता चला कि पिछले एक साल से इस गिरोह के सदस्य गुजरात के वड़ोदरा, अहमदाबाद, साणंद, हलोल, सूरत और मुंबई, ठाणे, पुणे आदि शहरों में सुबह-सुबह खुले घरों में सेंध लगाते रहे हैं। खिड़की से मोबाइल फोन, नकदी और अन्य सामान चुराते थे और एक राज्य से चोरी का मालसामान अन्य राज्यों में गिरोह के सदस्यों द्वारा बेचा जाता था।

50 अपराध हल किए गए

पुलिस ने इस गिरोह को गिरफ्तार किया है और 51 मोबाइल फोन जब्त किए हैं और पुलिस जांच में पता चला है कि 50 से अधिक अपराधों को सुलझाया जा चुका है। इस पूरे मामले की जांच सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने की है और गिरफ्तार आरोपी अजय उर्फ ​​अहमद पप्पू राजनट का आपराधिक इतिहास रहा है। वह पूर्व में कतारगाम अडाजन, वडोदरा में मोबाइल चोरी के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है और वडोदरा सेंट्रल जेल में पासा के तहत केद भी था।

Tags: Crime Surat