राजकोट : बेमौसम बारिश के साथ बीमारियों में बढ़ोतरी, लोगों से एतिहात बरतने की अपील 

बढ़ रहे कोरोना के मामले, अमरेली 19, मोरबी 17, राजकोट में 16 मामले, एक की मौत

राजकोट : बेमौसम बारिश के साथ बीमारियों में बढ़ोतरी, लोगों से एतिहात बरतने की अपील 

सौराष्ट्र में बेमौसम बारिश के साथ-साथ कोरोना ने भी दस्तक दे दी है। जब लोग फरवरी के अंत तक इसके बारे में भूल गए हैं और भीड़ या सार्वजनिक संपर्क से बचने के नियम का पालन करना बंद कर दिया है। ऐसे में कोरोना न केवल अधिक संक्रामक हो गया है बल्कि अब यह घातक भी होता जा रहा है। कल भरूच में एक मरीज की मौत के बाद गुरुवार को मेहसाणा जिले में एक मरीज की मौत हुई है। जबकि 6 मरीजों को वेंटिलेटर पर रखना पड़ा है। वहीं सौराष्ट्र में 67 मामले सामने आए हैं, जिसमें अमरेली में 19 मामले, मोरबी में एक दिन में 17 मामले और राजकोट में 16 मामले सामने आए हैं।

नागरिकों से सतर्क रहने की अपील

कोरोना को लेकर मोरबी में काफी देर तक शांति रही, आज मोरबी तालुका में 13, हलवद तालुका में 1 और मालिया तालुका में 3 मामलों सहित 17 मामले दर्ज होने पर नागरिकों से सतर्क रहने की अपील की गई है।

 बच्ची की भी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है

राजकोट में कोरोना की स्थिति चिंताजनक होती जा रही है। गुरुवार को 10 साल की एक बच्ची की भी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा 15 मरीज वैक्सीन की पूरी खुराक ले चुके हैं लेकिन कोरोना के संक्रमण से नहीं बच सके। शहर में चिकित्सक पुरजोर अपील कर रहे हैं कि पब्लिक कॉन्टैक्ट से बचें, भीड़ से दूर रहें और अगर जाना ही पड़े तो मास्क लगाकर जाएं।

सौराष्ट्र के सबसे अधिक 19 मामले सामने आए

अमरेली में बेमौसम बरसात के साथ-साथ महामारी अधिक फैल रही है। सौराष्ट्र के सबसे अधिक 19 मामले सामने आए। जबकि जामनगर में तीन नए मामले सामने आए हैं। वर्तमान में 7 मामलों में से 2 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। पोरबंदर में कुटियाना के देवडा गमन नाम के 26 वर्षीय युवक का  एक और पॉजिटिव मामला सामने आया है। फिलहाल अस्पताल में 6 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा द्वारका एवं भावनगर शहर में एक-एक मामला सामने आया है।

राज्य में कुल मामलों में पचास प्रतिशत अहमदाबाद से हैं

गुरुवार को राज्य में कुल 247 मामले सामने आने के साथ सक्रिय मामलों की संख्या (ठीक हो चुके या डिस्चार्ज हुए लोगों को छोड़कर) 1064 तक पहुंच गई है। महज बीस दिन में यह संख्या एक हजार को पार कर गई है। अहमदाबाद में सबसे अधिक 124 मामले सामने आए, इस तरह राज्य में कुल मामलों में पचास प्रतिशत अहमदाबाद से हैं।

Tags: Rajkot