सूरत :  राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA द्वारा शहर के मुगलिसरा क्षेत्र के युवा से पुछताछ

एनआईए की टीम ने सूरत में मोहम्मद साहिल से पुछताछ की

सूरत :  राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA द्वारा शहर के मुगलिसरा क्षेत्र के युवा से पुछताछ

सूरत के युवक मोहम्मद सोहेल पर गजवा-ए-हिंद संगठन आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का संदेह है

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों की निगरानी की जाती है। जिन आतंकवादी संगठनों या अन्य संगठनों पर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है, उन पर तेजी से कार्रवाई करने का प्रयास किया जा रहा है। गजवा-ए-हिंद नामक संगठन की निगरानी कर देश विरोधी आतंकवादी गतिविधियों के संदेह के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

सूरत में युवक से पूछताछ

सूरत समेत गुजरात के अन्य जिलों के कुछ युवकों से राष्ट्रीय जांच एजेंसी पूछताछ कर रही है। मोहम्मद सोहेल नाम के युवक के गजवा-ए-हिंद संगठन के संपर्क में पाए जाने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी अलर्ट हो गई है। मोहम्मद सोहेल से एनआईए की टीम ने पूछताछ की। जांच एजेंसी को शक है कि मोहम्मद सोहेल देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है। मोहम्मद सोहेल सूरत के मुगलिसरा इलाके के रहने वाले हैं।

इससे पहले भी अन्य युवकों से पूछताछ की जा चुकी है

कुछ युवकों की जांच पिछले दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भी की थी। युवा ऐसे आतंकी संगठनों से सोशल मीडिया या किसी अन्य तरीके से बातचीत करते हैं। कई बार सोशल मीडिया में देश विरोधी गतिविधियों और भड़काने के लिए भी पोस्ट कर देते हैं। एनआईए ऐसे तमाम मामलों पर बेहद पैनी नजर रखती है। सूरत के मुगलिसरा इलाके में रहने वाले मोहम्मद सोहेल से घंटों पूछताछ के बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए। हालांकि, मोहम्मद सोहेल की सिर्फ पुछताछ की गई है। उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Tags: Crime Surat