राजकोट : बेमौसम बरसात से सड़कों पर भरा पानी, 25 मार्च तक बारिश का अनुमान

राजकोट : बेमौसम बरसात से सड़कों पर भरा पानी, 25 मार्च तक बारिश का अनुमान

सौराष्ट्र के सभी जिलों एवं कच्छ, दीव में गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका 

राजकोट में गर्मी के मौसम के दौरान मूसलाधार बारिश हुई है। बुधवार को 45 मिनट में शहर में आधा इंच बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी भर गया। वहीं दूसरी ओर किसानों की साल भर की मेहनत पर पानी फिर गया है। राजकोट जिले के लोधिका, धोराजी, जेतपुर, यूनिवर्सिटी रोड समेत कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है। लोधिका के खिरसरा गांव में तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हुई। भारी बारिश से खेतों और सड़कों पर पानी भर गया है।

गरज व हवा के साथ बारिश हुई

राजकोट के साथ ही सूरत, जूनागढ़, धोराजी, बारडोली, कडोदरा, चलथान, वरेली, अंत्रोली, तातीथैया, पश्चिमी कच्छ के बाद पूर्वी कच्छ और अंजार और आदिपुर में गरज और तेज हवा के साथ बारिश हुई है। आगामी 25 मार्च तक उत्तर गुजरात के आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश के कारण जेतपुर मार्केटिंग यार्ड में भी खुले मैदान में रखे गेहूं, धनिया, मिर्च जैसे खाद्य सामग्री भीग गई। 23 मार्च को उत्तर, मध्य और दक्षिण गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा, अरावल्ली, अहमदाबाद, दाहोद, महिसागर और नर्मदा में बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

दीव में गरज, चमक के साथ हो सकती है हल्की बारिश

इसके अलावा, मौसम विभाग ने सौराष्ट्र-कच्छ के सुरेंद्रनगर, राजकोट, जामनगर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, मोरबी, द्वारका, बोटाद और कच्छ में हल्की या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है। 24 मार्च को बनासकांठा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावल्ली, खेड़ा, अहमदाबाद और आणंद में आंधी आने का अनुमान है। वहीं सौराष्ट्र के सभी जिलों, कच्छ एवं दीव में हल्की या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

Tags: Rajkot