सूरत : पांडेसरा में पुलिस का औचक जांच अभियान, 66 लोगों के खिलाफ कार्रवाई 

सूरत : पांडेसरा में पुलिस का औचक जांच अभियान, 66 लोगों के खिलाफ कार्रवाई 

सूरत शहर के पांडेसरा इलाके में पुलिस द्वारा औचक चेकिंग की गई। पुलिस द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान कर 55 से अधिक पुलिस कर्मियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा औचक कॉंबिंग चेकिंग की गई। जिसमें पुलिस ने दो घंटे में कई अपराधों का पता लगाकर 66 अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है।

पांडेसरा पुलिस की औचक चेकिंग

सूरत शहर में अपराधियों व असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए पुलिस द्वारा विशेष समय अंतराल पर चेकिंग की जाती है । सूरत शहर के पुलिस कमिश्नर ने शहर के सभी थानों में संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां पुलिस की नियमित चेकिंग के निर्देश दिए। इसके तहत पुलिस द्वारा पांडेसरा थाना क्षेत्र में संवेदनशील क्षेत्र को चिन्हित कर औचक रात्रि कॉंबिंग चेकिंग की गई। पांडेसरा थाना क्षेत्र के वाल्मीकि आबेंडकर एसएमसी आवास सिद्धार्थनगर में रात 10 से 12 बजे तक पुलिस द्वारा प्रभावी कॉंबिंग का आयोजन किया गया। 

55 पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने बैठक कर कॉंबिंग की

एच डिवीजन के एसीपी की देखरेख में पुलिस अधिकारी सहित एक बड़ा काफिला पांडेसरा के संवेदनशील इलाके में उतरा और औचक निरीक्षण किया।  पांडेसरा के पुलिस इंस्पेक्टर के साथ-साथ एच डिवीजन क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले खटोदरा व अलथान थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने चेकिंग के लिए अलग-अलग टीमें बनाईं। कुल मिलाकर लगभग 10 टीमें गठित की गईं पांडेसरा, खटोदरा एवं अलथान थाना क्षेत्र के 01 पुलिस निरीक्षक, 07 पुलिस उप निरीक्षक सहित 55 पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर पांडेसरा थाना क्षेत्र के सिद्धार्थनगर स्थित वाल्मीकि अबेंडकर एसएमसी आवास पर डंडों, हेलमेट और टॉर्च जैसे पर्याप्त उपकरणों के साथ औचक कांबिंग की गई।

पुलिस ने दो घंटे तक चेकिंग की

पांडेसरा इलाके में सिद्धार्थ नगर में रात 10 बजे से 12 बजे तक पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा दो घंटे की औचक कांबिंग चेकिंग की गई। जिसमें विभिन्न टीमों द्वारा सघन औचक निरीक्षण किया गया, सिद्धार्थनगर वालमीकि आंबेडकर एसएमसी आवास के प्रवेश और निकास बिंदुओं को बंद कर दिया गया।

पुलिस ने 66 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की

पांडेसरा क्षेत्र में पुलिस द्वारा की गई औचक जांच में असामाजिक गतिविधियों में लिप्त कई युवकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, जिसमें जांच के दौरान पुलिस द्वारा निम्न कार्रवाई की गई है। 03 फरार आरोपीओं को चेक किए जाने की सूचना, 87 किराएदार की जांच, 68 संदिग्ध लोग (जांच) हिस्ट्रीशीटर व एम.सी.आर. कार्ड होल्डर, हटियार बंदी के 05,  गुजरात पुलिस की धारा 135 के अनुसार 11 (कैश),  निषेध और जुआ सूचीबद्ध 15 (जांचें),  देशी शराब रखने के मामले 15 (कैश),  एमवी अधिनियम की धारा 207 के तहत हिरासत में लिए गए वाहन 51 (कैश) इस प्रकार से पूरे कांबिंग के दौरान पुलिस ने कुल 66 मामले दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की है।

 

Tags: Surat