सूरत :  इन शहरों के लिए फ्लाइट टिकट की कीमत में कमी आई है!

एयरलाइंस के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण सूरत से टिकट दरों में 30 से 40% की कमी 

सूरत :  इन शहरों के लिए फ्लाइट टिकट की कीमत में कमी आई है!

दिल्ली, बेंगलुरू, कोलकाता रूट पर 15000 तक पहुंचे टिकट के रेट घटकर 8000 हो गए 

एयर इंडिया के साथ दिल्ली मार्ग पर  एकमात्र इंडिगो एयरलाइंस प्रतियोगी थी क्योंकि स्पाइसजेट एयरलाइंस ने सूरत हवाई अड्डे से एक के बाद एक उड़ान बंद कर दी और अपना परिचालन समाप्त कर दिया। जिसके चलते दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु रूट की फ्लाइट टिकट की कीमत 15 हजार रुपये तक पहुंच गई थी।

इसी तरह गोवा, हैदराबाद रूट पर भी अन्य प्रतिस्पर्धी के नहीं आने से दाम बढ़ गए। टाटा ग्रुप एयरलाइंस के विलय के बाद एयर इंडिया की दिल्ली रूट की दोनों उड़ानें बंद कर दी गईं। दूसरी ओर, उसी समूह की एयरएशिया दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु मार्गों पर उड़ानों के लिए इंडिगो के साथ स्पर्धा शुरू हुई। जिसके कारण टिकट की कीमत 15,000 रुपये से शुरू होती थी और एक महीने से भी कम समय में लगभग 8,000 रुपये हो जाती है। अगर गोवा, हैदराबाद, चेन्नई, दिल्ली और जयपुर के लिए और उड़ानें शुरू होती हैं तो इस रूट का किराया भी कम हो सकता है।

वर्तमान में इंडिगो और एयर एशिया सूरत हवाई अड्डे पर बड़े खिलाड़ी हैं। बेलगावी, किशनगढ़ में स्टार एयर की पर्याप्त उपस्थिति है। वेंचुरा एयर कनेक्ट गुजरात के 4 शहरों को जोड़ने वाली 9 सीटर उड़ानें संचालित करता है। एयर इंडिया और स्पाइस जेट एयरलाइंस ने सूरत से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं। कोई और नई एयरलाइन सूरत आने को तैयार नहीं दिख रही है। जिसके कारण एयरलाइन कंपनियां मेट्रो सिटी की तुलना में हवाई टिकटों की अधिक दरों का भुगतान अभी भी सूरतवासी कर रहे है जिससे एयरलाईन्स कंपनी भारी मुनाफा कमा रही हैं।

Tags: Surat