सूरत : जिले के उमरपाड़ा तालुक में ओलावृष्टि के साथ मूसलाधार बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी 

बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई

सूरत : जिले के उमरपाड़ा तालुक में ओलावृष्टि के साथ मूसलाधार बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी 

सूरत जिले के उमरपाड़ा तालुक के गांवों में बेमौसम बारिश के साथ ओले गिरे

मौसम विभाग द्वारा दक्षिण गुजरात में बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की गई है। जिससे आज सूरत जिले के माहौल में फिर से बदलाव देखने को मिला है। सूरत जिले के उमरपाड़ा तालुक के कुछ गांवों में मूसलाधार बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है।

ओलावृष्टि के साथ वर्षा

मौसम विभाग द्वारा गर्मियों में बेमौसम बारिश की भविष्यवाणी की गई थी और मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दोपहर के समय सूरत जिले के कुछ तालुकों में मौसम में बदलाव देखा गया। अचानक तेज बारिश होने लगी। इतना ही नहीं कुछ तालुकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई।

गर्मियों में हिमपात

सूरत जिले के उमरपाड़ा तालुक के गुलिउमर, खौतारामपुरा, रजनीवड़, वडगाम, डोंगरीपाड़ा, कोलवान, मोटीदेवरूपन, उमरदा गांवों में बेमौसम बारिश हुई। उस समय गर्मी में मानसून जैसा माहौल बन जाता था। वहीं सूरत जिले के कुछ तालुकों में मूसलाधार बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। गर्मी के मौसम में ओले और हिमपात जैसा माहौल हो गया था। जिससे उमरपाड़ा सहित तालुका व गांव कश्मीर की तरह ठंडे हो गए।

अचानक हुई बारिश से लोग परेशान हो गए

सूरत जिले के उमरपाड़ा गांव में दोपहर बाद मौसम में आए बदलाव से अचानक झमाझम बारिश शुरू हो गई। तेज हवाओं के साथ बेमौसम बारिश हुई। काम धंधे से बाहर निकले लोगों को अचानक बारिश का मौसम देखने को मिला तो मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उधर, बारिश और ओलावृष्टि से वातावरण में ठंडक रही।

किसानों की बढ़ी चिंता

गर्मी के मौसम में जिस तरह से बारिश हो रही है और बेमौसम बारिश के अलावा ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। सूरत जिले में एक बार फिर ओलावृष्टि के साथ बारिश से किसानों की चिंता दोगुनी हो गई है। इस तरह की बारिश से दुनिया चिंतित है। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से आम के अलावा हरी सब्जियों और बागवानी फसलों को भी बड़ा नुकसान हो रहा है।

Tags: Surat