सूरत : एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन सहित संचालन के लिए पीएमओ से अल्टीमेटम

पीएमओ के अल्टीमेटम से एयरपोर्ट पर काम में तेजी

सूरत : एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन सहित संचालन के लिए पीएमओ से अल्टीमेटम

नए टर्मिनल भवन समेत अन्य सभीकार्यों को जुलाई तक पूरा करने का आदेश

सूरत एयरपोर्ट अथॉरिटी को नए टर्मिनल भवन सहित संचालन के चल रहे सभी कार्यो को जुलाई तक पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से पत्र जारी किया गया है। वर्तमान में दोनों टर्मिनल भवनों में फ्लोरिंग, प्रमुख प्रकाश व्यवस्था और सिविल कार्यों सहित 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है, सिर्फ फिनिशिंग बाकी है। जिसमें लाइटिंग ठीक से हो रही है या नहीं, भवन के बाहर कांच का काम, प्लंबिंग का काम, साज-सज्जा और नई दुकानें तैयार कर फर्निशिंग का काम बाकी है। इसके अलावा चेक-इन काउंटर और एक अन्य एयरोब्रिज तैयार करने का काम बाकी है। इसके लिए अब सिर्फ 4 महीने का समय है। इसके अलावा टर्मिनल भवन के बाहर एक बगीचा भी है, जिसमें माटी पुराण सहित वर्तमान में काम चल रहा है।

विस्तार के बाद टर्मिनल बिल्डिंग 25520 वर्ग मीटर होगा

एयरपोर्ट का पुराना टर्मिनल भवन 8474 वर्ग मीटर और दोनों तरफ दो खंडों में 17046 वर्ग मीटर में नया भवन तैयार किया जा रहा है। दोनों टर्मिनल के तैयार होने के बाद यह भवन 25520 वर्ग मीटर का होगा। इसकी प्रतिदिन 2 हजार से अधिक यात्रियों को संभालने की  क्षमता होगी और एक वर्ष में 26 लाख से अधिक यात्री यहां से आवाजाही कर सकेंगे।

शेष सिविल कार्य को शीघ्रता से पूरा किया जाएगा

प्रभारी एयरपोर्ट निदेशक एस.सी. भालसे ने बताय है कि पीएमओ कार्यालय से दो दिन पहले पत्र आया है। शेष कार्य की योजना बनाई जा रही है। अब रुके हुए सिविल वर्क को तेजी से पूरा किया जाएगा। ज्यादातर काम पूरा हो चुका है।