सूरत  : कतारगाम जीआईडीसी में गर्मी के मौसम में मानसून की तरह सड़कों पर जलभराव 

बारिश के पानी की निकासी पर उठ रहे सवाल

सूरत  : कतारगाम जीआईडीसी में गर्मी के मौसम में मानसून की तरह सड़कों पर जलभराव 

बेमौसम बारिश के कारण कतारगाम जीआईडीसी में सड़कों पर पानी भर गया है

सूरत में मंगलवार रात बैमौसम भारी बारिश से मानसून जैसे हालात बन गए थे। देर रात झमाझम बारिश ने शहर व जिले को तरबतर कर दिया। जिसका असर लोगों के सामान्य जनजीवन पर पड़ा। सूरत के कतारगाम जीआईडीसी में पानी से भरे वाहन चालकों के लिए काफी परेशानी झेलने का समय आ गया है।

कतारगाम जीआईडीसी में बाढ़ आ गई

कल मौसम में आए इस तरह के बदलाव के कारण देर रात में झमाझम बारिश हुई। देर शाम कुछ इलाकों में गर्जना शुरू हो गई। कुछ देर हुई मूसलाधार बारिश से कतारगाम क्षेत्र में भी जीआईडीसी क्षेत्र में जलभराव हो गया। बरसात की तरह ही सड़क पर फिर से पानी भर गया।

बारिश के पानी के निस्तारण को लेकर सवाल खड़ा हुआ

कतारगाम जीआईडीसी के भीतर मूलभूत सुविधाओं को लेकर कुछ समय तक काम किया गया। जिसमें खासकर सूरत निगम व राज्य सरकार ने संयुक्त रूप से सड़कों को ठीक करने का काम शुरू किया। लेकिन बेमौसम बारिश के कारण मानसून जैसे हालात पैदा हो गए। बरसात के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण पानी सड़क पर ओवरफ्लो हो रहा था। 

वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई

कतारगाम जीआईडीसी में भारी वाहनों और अन्य वाहनों का ट्राफिक है। कल की बेमौसम बारिश के कारण आज सुबह वाहन चालकों का अपने कारखानों  में जाना मुश्किल हो गया था। सड़क पर एक फुट से ज्यादा पानी नजर आया। कतारगाम जीआईडीसी में करोड़ों रुपये खर्च कर अधोसंरचना ( इन्फ्रास्ट्रक्चर) निर्माण का भरसक प्रयास करने वाली सूरत निगम और राज्य सरकार पानी की निकासी नहीं होने की स्थिति पर कई सवाल उठा रही है।

Tags: Surat