सूरत  :  चैंबर के प्रतिनिधियों ने दिल्ली में मंत्रियों के समक्ष प्रस्तुतियां दी

पॉलिएस्टर यार्न पर गुणवत्ता नियंत्रण आदेश का निष्पादन समय बढाने पर सहमती हुई

सूरत  :  चैंबर के प्रतिनिधियों ने दिल्ली में मंत्रियों के समक्ष प्रस्तुतियां दी

मशीनरी पर कस्टम ड्यूटी, यार्न पर क्यूसीओ, न्यू टेक्सटाइल स्कीम जैसे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री सूरत के अध्यक्ष, हिमांशु बोडावाला, तत्कालीन अध्यक्ष  आशीष गुजराती, फियास्वी के अध्यक्ष भरत गांधी, गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स के गौरांगभाई भगत ने सोमवार को  केंद्र सरकार के रसायन एवं रसायन विभाग के मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की। 

भारत सरकार ने पॉलिएस्टर यार्न पर गुणवत्ता नियंत्रण आदेश जारी किए हैं, जिसके प्रावधानों को 3 अप्रैल 2023 से लागू किया जाना है। इस संबंध में चेंबर में कई बैठकें हुईं और अंत में उद्योगों से  मंत्री के सामने प्रेजेंटेशन देने का निर्णय लिया गया। मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल की विस्तृत प्रस्तुति पर ध्यान देने और रसायन एवं उर्वरक विभाग के सचिव बारुका को भी सूचित करने को कहा। बरूका को भी इस बारे में सूचित किया गया, जो आवश्यक होने पर निष्पादन समय बढ़ाने पर सहमत हुए। कुल मिलाकर, सभी की समग्र राय औद्योगिक जगत की मदद करने की थी।

इस स्तर पर केंद्रीय रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोस के साथ एक बैठक भी हुई और मशीनरी पर कस्टम ड्यूटी, यार्न पर क्यूसीओ, न्यू टेक्सटाइल स्कीम जैसे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। मंत्री जी ने किस मुद्दे पर कहा पर प्रस्तुती देनी है इसके लिए विधिवत मार्गदर्शन दिया और आवश्यकता पड़ने पर सहयोग करने का आश्वासन दिया।

Story-13032023-B22
वित्त मंत्रालय की संयुक्त सचिव श्रीमती लीमातुल्लाह यादेन से भी मुलाकात की 

 

गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, सदर्न गुजरात चैंबर और फियास्वी टैक्स रिसर्च यूनिट का प्रतिनिधिमंडल वित्त मंत्रालय की संयुक्त सचिव श्रीमती लीमातुल्लाह यादेन से भी मुलाकात की और 1 अप्रैल, 2023 से प्रभावी कपड़ा मशीनरी पर सीमा शुल्क और एंटी-डंपिंग शुल्क को लागू नहीं करने पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी। श्रीमती यादेन ने इन सभी प्रस्तुतियों पर विचार करने और आगे प्रस्तुतियाँ देने का बीड़ा उठाया।

इसके अलावा, गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा टेक्सटाइल लीडरशिप कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है, जिसमें मंत्री श्रीमती दर्शनाबेन जरदोस को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया  जिसे मंत्री ने स्वीकार कर लिया।