सूरत  :  बोर्ड के छात्रों को बाइक पर पुलिस द्वारा परीक्षा केंद्र तक पहुंचाया जाएगा

सूरत  :  बोर्ड के छात्रों को बाइक पर पुलिस द्वारा परीक्षा केंद्र तक पहुंचाया जाएगा

बोर्ड परीक्षा में छात्रों की सुगम यातायात व्यवस्था के लिए 18 पुलिस अधिकारी और 78 टीआरबी तैनात किए गए 

सूरत में 14 मार्च से होने वाली बोर्ड परीक्षा में छात्रों के लिए शहर का ट्रैफिक बाधा न बने, इसके लिए सुगम और सरल व्यवस्था की गई है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा अलग से स्टाफ आवंटित किया गया है। और जरूरत पड़ने पर ट्राफिक में फंस छात्र को पुलिस  बाइक से परीक्षा केंद्र तक भी पहुंचायेगी।

गुजरात माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड-गांधीनगर कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा आगामी 14 मार्च से शुरू हो रही है। वर्तमान में शहर में मेट्रो रेलवे और सूरत नगर निगम द्वारा विभिन्न सड़क कार्य चल रहे हैं। इसलिए सड़कों को डायवर्ट किया गया है। ज्यादातर छात्र सूरत रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, सिटी बस से अपने परीक्षा केंद्र जाते हैं। यातायात को लेकर कोई परेशानी न हो इसके लिए यातायात शाखा द्वारा 18 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों व 78 टीआरबी की व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा मस्कतीअस्पताल में मेट्रो स्टेशन पर चल रहे काम के चलते दिल्लीगेट और भागल के बीच रास्ता बंद कर दिया गया है। इसलिए सड़क को झंपाबाजार और गेलमंडी की ओर मोड़ दिया गया है। इस क्षेत्र में यातायात नियमन के लिए कुल 8 पुलिस और 36 टीआरबी और मेट्रो मार्शल को दोनों पालियों में 8 प्वाइंट पर तैनात किया गया है।

ट्राफिक में फंसे छात्रों को बाइक से उस मुकाम तक पहुंचेगी

ट्रैफिक डीसीपी अमिता वानानी ने बताया कि सेमी सर्किल के अलावा पेट्रोलिंग टीम में 2 टीमें लगाई गई हैं। साथ ही परीक्षा देने जा रहे छात्रों को अगर ट्रैफिक को लेकर कोई समस्या है तो वे ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर- 7434095555 पर संपर्क कर सकते हैं। जिसे एसीपी द्वारा उस क्षेत्र के पीआई और आवंटित बिंदु के पुलिसकर्मी को भेजा जाएगा।

Tags: Surat