सूरत :  सर्दी-खांसी हो तो कराएं कोरोना टेस्ट, सूरत नगर पालिका की अपील

शहर में वराछा और लिंबायत में कोरोना के दो नए मामले सामने आए

सूरत :  सर्दी-खांसी हो तो कराएं कोरोना टेस्ट, सूरत नगर पालिका की अपील

सूरत शहर में एक बार फिर कोरोना के मामले दर्ज होने शुरू हो गए हैं। पिछले 2-3 दिनों से कोरोना के एक-दो मामले सामने आ रहे हैं और अब शहर में कई लोग सर्दी-खांसी से पीड़ित हैं, नगर निगम प्रशासन ने अपील की है कि सर्दी-खांसी के लक्षण वाले किसी भी मरीज की कोरोना जांच कराएं। खास तौर पर नगर पालिका ने आज शहर के सभी निजी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि अगर मरीज में सर्दी-खांसी के लक्षण दिखते हैं तो उन्हें कोरोना टेस्ट कराना होगा।

सूरत में दोबारा कोरोना केस दर्ज कराने की शुरुआत कर रहे नागरिकों और निजी अस्पतालों से टेस्ट कराने की अपील। होली-धुलेटी पर्व संपन्न होने के साथ ही शहर में कोरोना संक्रमण एक बार फिर शुरू हो गया है। शहर में एक-दो मामले ही सामने आ रहे हैं और मरीजों में कोई गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं, इसलिए नगर निगम ने शहरवासियों से अपील की है की लोग सावधान रहें। जिसमें घबराने की कोई बात नहीं है लेकिन नागरिकों का सतर्क रहना बेहद जरूरी है। साथ ही मनपा ने सभी निजी अस्पतालों में निर्देश दिए हैं कि अगर किसी मरीज में सर्दी-खांसी के लक्षण दिखते हैं तो उन्हें कोरोना की जांच करानी होगी। वर्तमान में शहर के स्वास्थ्य केंद्रों पर रोजाना करीब 300 से 400 लोगों की कोरोना जांच की जा रही है।

शहर में कोरोना के 2 और मामले सामने आए

शहर में आज कोरोना के 2 और मामले सामने आए। जिसमें वराछा जोन-ए के हीराबाग में रहने वाले 60 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिन्हें पिछले 3 दिनों से सर्दी, बुखार और सूखी खांसी थी। रोगी को मधुमेह है। उनका स्वास्थ्य वर्तमान में स्थिर है और घर में आइसोलेशन में है। जबकि मीठीखड़ी लिम्बायत में 19 वर्षीय एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीज पिछले 6 दिनों से सर्दी-खांसी से पीड़ित था। रोगी को कोई अन्य गंभीर बीमारी नहीं है और वर्तमान में उसकी स्थिति स्थिर है और वह घर पर आइसोलेशन में है। मनपा की ओर से मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

Tags: Surat