सूरत :  मेट्रो संचालन के चलते महिधरपुरा टावर रोड बंद होने से जाम की समस्या और बढ़ गई

स्थानीय निवासी, वाहन चालक, राहगीर और दुकानदार भी फंस रहे हैं जाम में

सूरत :  मेट्रो संचालन के चलते महिधरपुरा टावर रोड बंद होने से जाम की समस्या और बढ़ गई

सूरत शहर में चल रहे मेट्रो ट्रेन के संचालन में महिधरपुरा डाकघर से टावर तक का रास्ता आज सुबह से ही यातायात के लिए बंद किया

चौबीसों घंटे ट्रैफिक वाले व्यस्त राज मार्ग पर महिधरपुरा पोस्ट ऑफिस से टावर तक का रास्ता आज सुबह से ही मेट्रो परिचालन के कारण बंद है। साथ ही पैदल चलने वालों से अपील की गई है कि दिल्लीगेट से मोती टॉकीज होते हुए टावर होते हुए झांपा बाजार तक डायवर्जन कर मार्ग का उपयोग करें। भागल चार रोड से स्टेशन जाते समय वाहन चालकों को रुवाला टेकरा से गलेमंडी चार रोड तक दिल्ली गेट रोड का प्रयोग करना होगा। 

इस डायवर्जन के कारण इस क्षेत्र की मुख्य सड़क और संकरी गलियों में वाहनों का आवागमन बढ़ने से जगह-जगह जाम के दृश्य देखने को मिले। साथ ही इस क्षेत्र में लारी-गल्ला व पथरनावालों की मौजूदगी के कारण यातायात की समस्या विकराल हो गई है, ऐसे में नगर पालिका के पुलिस विभाग व पुलिस दोनों के लिए सड़क पर दबाव को दूर करने के लिए कार्रवाई करना आवश्यक हो गया है। लोगों की परेशानी को देखते हुए आज सुबह से हाईवे पर यातायात को व्यवस्थित करने के लिए टीआरबी कर्मियों सहित यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियंत्रण अभ्यास किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पूरे इलाके का निरीक्षण किया।

सबसे बड़ी चिंता राजमार्गों पर दुकानदारों की है क्योंकि राजमार्ग अवरुद्ध हैं। अब शादियों का सीजन शुरू हो गया है। जहां मांग भी बढ़ रही है वहीं सड़कों के बंद होने और ट्रैफिक जाम की वजह से चिंता भी जताई जा रही है।  साथ ही उपभोक्ताओं के वाहन पार्क करने की चिंता भी दुकानदारों को परेशान कर रही है।

मंगलवार से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभिभावक चिंतित हैं

अगले मंगलवार से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षाओं के बीच इस मुख्य मार्ग के बंद होने के साथ ही जिस तरह से ट्रैफिक की समस्या बढ़ रही है उससे बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों के अभिभावकों में एक बार फिर से चिंता की लहर दौड़ गई है। चूंकि कुछ छात्र इस क्षेत्र में रहते हैं, इस क्षेत्र में स्थित स्कूल में एक परीक्षा केंद्र है। इसलिए परीक्षा शुरू होने से पहले और परीक्षा के बाद दोनों समय पर पुलिस को ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी।

Tags: Surat