सूरत : दो हफ्ते से तैयार ओलपाड सरोली रेलवे ओवर ब्रिज को उद्घाटन का इंतजार

पुल के लोकार्पण के लिए नगर पालिका ने मुख्यमंत्री से समय मांगा है

सूरत : दो हफ्ते से तैयार ओलपाड सरोली रेलवे ओवर ब्रिज को उद्घाटन का इंतजार

ओवरब्रिज बनकर तैयार है, लेकिन लोकार्पण नहीं होने से अक्सर लोग पुल पर लगे बैरिकेड को हटाकर उसका उपयोग करने के लिए मजबूर 

सूरत को ओलपाड से जोड़ने वाला सरोली रेलवे ओवर ब्रिज दो सप्ताह से अधिक समय से बनकर तैयार है। लेकिन इसका उद्घाटन नहीं होने से अक्सर लोग पुल पर लगे बैरिकेड को हटाकर उसका उपयोग कर रहे हैं। सूरत नगर पालिका ने पुल के लोकार्पण के लिए मुख्यमंत्री से समय मांगा है, लेकिन पुल के शुभारंभ में देरी हो रही है क्योंकि इस समय विधानसभा का सत्र चल रहा है और रोजाना हजारों लोगों को यातायात की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

सूरत नगर पालिका ने ट्रैफिक की समस्या को कम करने के लिए सूरत ओलपाड को जोड़ने वाले सरोली रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण किया है। शहर के लागू हजीरा के औद्योगिक क्षेत्र में क्रिभको इंडस्ट्रीज के लिए, पश्चिम रेलवे उत्तर-दक्षिण दिशा में जहांगीरपुरा से गुजरते हुए कोसाड और गोठान रेलवे स्टेशनों के बीच शुरू होता है। दाहिनी तट मुख्य नहर इस रेलवे लाइन के समानांतर गुजरती है। तथा  रेलवे के पूर्व दिशा में 90 मीटर चौड़ा आउटर रिंग रोड आता है। .

यह रेलवे ओवरब्रिज राज्य सरकार का आरएंडबी विभाग द्वारा कृभाको रेलवे लाइन पर निर्माण किया गया है। इस रेलवे ओवरब्रिज को 1990 के आसपास जनता के लिए खोल दिया गया था। वर्ष 2006 में सूरत नगर निगम के विस्तार के साथ पुल की मरम्मत की जिम्मेदारी नगर पालिका पर आ गई क्योंकि यह रेलवे ओवरब्रिज सूरत नगर निगम में शामिल था। इसी बीच यह पुल जर्जर हो गया तो नगर पालिका ने इस पुल के स्थान पर नए पुल का निर्माण शुरू कर दिया।

वर्तमान में सूरत से ऑलपाड तक नया 3 लेन का रेलवे ओवरब्रिज बनकर तैयार हो गया है और दो सप्ताह से अधिक का समय हो गया है। पुल बनकर तैयार होने के बावजूद नगर पालिका पुल नहीं खोलती है, कई बार लोग पुल पर लगे बेरिकेड्स को हटाकर वाहन चला रहे हैं। सूरत नगरपालिका ने पुल के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से समय मांगा है, लेकिन मुख्यमंत्री के पास पुल का उद्घाटन करने का समय नहीं है क्योंकि विधानसभा का सत्र चल रहा है। नगर पालिका ने मुख्यमंत्री से समय मांगा है, अब नगर पालिका इस पुल का उद्घाटन किसी अन्य गणमान्य व्यक्ति से नहीं करा सकती है। इस वजह से पुल बनकर तैयार हो जाने के बाद भी नगर निगम की व्यवस्था इसे खोल नहीं पा रही है और इससे रोजाना हजारों लोगों को परेशानी हो रही है।

Tags: Surat