सूरत : आवारा पशुओं तथा कुत्तों के बाद अब डुमस बीच पर आवारा ऊंटो की शिकायत

बड़ी मेहनत से ऊंटों को डुमस बीच से पशुशाला में ले जाया गया

सूरत : आवारा पशुओं तथा कुत्तों के बाद अब डुमस बीच पर आवारा ऊंटो की शिकायत

आवारा ऊंटों द्वारा संभावित कांटे जाने और हमले की शिकायतों के बाद नगर निगम प्रशासन सतर्क

सूरत में आवारा पशुओं से बढ़ रही परेशानी। आवारा पशुओं और कुत्तों के हमले की घटना के बाद मनपा को शहर में आवारा ऊंटों की शिकायत मिली थी। नगर निगम के मार्केट विभाग की टीम ने डुमस के समुद्र तट पर आवारा ऊंट को पकड़ लिया और मवेशियों को बिन में खिला दिया।

आवारा ऊंटों द्वारा हमले की शिकायत

आवारा पशुओं के मामले में हाईकोर्ट के फैसले के बाद नगर निगम के मार्केट विभाग की टीम ने शहर से कई आवारा मवेशियों को पकड़ने का काम किया है। इस बीच आवारा पशुओं के साथ ही मार्केट विभाग को तीन दिन पहले आवारा ऊंटों की भी शिकायत मिली थी। मार्केट विभाग की टीम इस अभियान में सक्रिय रूप से शामिल थी और बहुत तेजी से ऊंट को पकडने की कार्रवाही की गई। काफी महेनत के बाद नगर निगम की टीम ऊंट को पकडने में सफल रही। 

ऊंटो को पकड़ना भी चुनौतीपूर्ण 

डुमस तट पर ऊंटों के घूमने से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही थी और ऊंटों के हमले की आशंका से स्थानीय लोगों ने मनपा को सूचना दी। बाजार विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत से डुसस से आवारा ऊंट को पकड़कर भेस्तान में शिफ्ट कर दिया। मवेशियों को पकडने की तुलना में ऊंटों को पकड़ना भी अधिक चुनौतीपूर्ण था।

ऊंट के मालिक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली

अभी तक इस ऊंट के मालिकाना हक को लेकर कोई सामने नहीं आया है। आवारा पशुओं, आवारा कुत्तों के बाद अब शहर से आवारा ऊंटों की शिकायतें आने लगी हैं। नगर पालिका के मार्केट विभाग के कर्मचारियों ने ऊंट को पशु दल के वाहन पर लादने के लिए काफी मशक्कत की। इससे पहले कि ऊँट किसी मोटर यात्री या पैदल यात्री को नुकसान पहुँचाए,  उससे पहले ऊंट को पकडने की कार्रवाई पूरी की गई। 

Tags: Surat