सूरत : वर्ष 2023 में कोरोना से मौत का पहला मामला दर्ज हुआ, 70 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा

सूरत में पिछले दो दिनों में कोरोना के 3 मामले सामने आए, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजे गए

सूरत :  वर्ष 2023 में कोरोना से मौत का पहला मामला दर्ज हुआ, 70 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा

सूरत शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण ने फिर से सिर उठाना शुरू कर दिया है। पिछले 2 दिनों में शहर में कोरोना के 3 मामले सामने आए हैं। इनमें से कापोद्रा की 70 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। सूरत में ढाई महीने बाद एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। 2023 में कोरोना से यह पहली मौत है। 

नगर पालिका के वराछा जोन-ए के कापोद्रा में रहने वाली बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई थी।  उस महिला को पिछले 12 दिनों से सांस लेने में तकलीफ और पैर में सूजन थी। इसलिए वह इलाज के लिए अस्पताल गयी जहां कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। मरीज को मधुमेह, उच्च रक्तचाप और क्रोनिक किडनी रोग था। इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई। महिला के संपर्क में आए घर के 7 सदस्यों का टेस्ट किया गया और वे निगेटिव आए हैं। साथ ही मरीज के संपर्क में आए 15 अन्य लोगों की भी जांच की गई और वे निगेटिव आए हैं।

86 साल का मरीज अस्पताल में भर्ती

इसके साथ ही शहर में पिछले दो दिनों में कोरोना के 3 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। घोडदौड रोड के एक 86 वर्षीय व्यक्ति को 3 दिन से सर्दी, खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

पाल की 52 वर्षीय पॉजिटिव महिला ने राजस्थान की यात्रा की थी

पाल की 52 वर्षीय महिला एक शादी में शामिल होने के लिए राजस्थान गई थी और 3 मार्च को सूरत लौटी। उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी और उन्हें इलाज के लिए स्मीमेर ले जाया गया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

गुजरात में पिछले 24 घंटे में 30 नए मामले सामने आए। सूरत में जिस महिला की मौत हुई थी उसकी मौत एच3एन2 से होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल सैंपल गांधीनगर भेजे गए हैं। रिपोर्ट के बाद पता चलेगा।

Tags: Surat