सूरत : पलसाना स्थित डाईंग मिल में भीषण आग, करोड़ों का ग्रे कपड़ा जलकर खाक 

सूरत : पलसाना स्थित डाईंग मिल में भीषण आग, करोड़ों का ग्रे कपड़ा जलकर खाक 

मौके पर विभिन्न दमकल केंद्रों की गाड़ियां पहुंचीं, सेंटर मशिन सहित काफी मात्रा में  ग्रे कपड़ा जल गया

पलसाना के तांतिथैया स्थित जीआईडीसी स्थित कदमवाला डाईंग मिल में आग लगने की घटना सामने आई है। देर रात मिल में अचानक आग लगने से पूरी डांईंग मिल आग की चपेट में आ गई। सूरत जिले में लगी आग को देखते हुए सभी दमकल वाहनों को अलर्ट कर दिया गया। आग बहुत तेज थी इसलिए कूलिंग का काम सुबह तक जारी रहा। आग लगने के समय फैक्ट्री बंद होने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई।

लाखों मीटर कपड़ा जल गया

डांईंग मिल में उत्पादन का काम बहुत बड़े पैमाने पर चल रहा था। पता चला है कि देर रात लगी आग से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। कंपनी को फिनिशिंग माल के 8000 टांके लगे थे और 70 लाख मीटर कपड़ा जल गया है। जब भी किसी डांईंग मिल में आग लगती है तो आग बहुत तेजी से फैलती है क्योंकि कपड़ा बनाने के लिए कच्चे माल के रूप में ज्यादातर पेट्रोलियम उत्पादों का उपयोग किया जाता है।

आग शोर्ट सर्किट से लगी होने का अनुमान

दमकल अधिकारी प्रवीण पटेल ने बताया कि आग काफी भीषण थी। रात 11 बजे के बाद हमें कॉल आया। हम मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी। डाईंग मिल में शोर्ट सर्किट से आग लग गई। बारडोली, मांडवी, कडोदरा, सचिन, होजीवाला सहित दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने का अभियान शुरू किया। आग में तीन फोल्डिंग मशीनों सहित तीन सेन्टर मशीनें क्षतिग्रस्त हो गईं। साथ ही फिनिशिंग का सामान भी जल गया है।

Tags: Surat