सूरत  : शहर को मिली नई एयर कनेक्टीविटी,  दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए उड़ानें शुरू

सूरत  : शहर को मिली नई एयर कनेक्टीविटी,  दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए उड़ानें शुरू

सूरत में एक निजी एयरलाइंस कंपनी द्वारा दिल्ली, कोलकाता और बैंगलोर के लिए उड़ानें शुरू की गईं

सूरत एयरपोर्ट पर चार चांद लग गए हैं। क्योंकि, सूरत में एक निजी एयरलाइंस कंपनी द्वारा एक साथ एक दिन में दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु के लिए उड़ानें शुरू की गई हैं। निजी एयरलाइंस कंपनी के उद्घाटन समारोह में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल मौजूद थे।

एयर एशिया ने सूरत से दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता के लिए नई उड़ानें शुरू की हैं। सूरत शहर बहुत तेजी से विकसित होता शहर है। कोरोना से पहले सूरत एयरपोर्ट पर 54 फ्लाइट आती थीं। कोरोना महामारी के बाद कुछ एयरलाइंस बंद हो गई हैं और उड़ानें कम हो गई हैं, लेकिन हर महीने औसतन एक लाख लोग यात्रा करते हैं। 

सी. आर.पाटिल ने कहा, इन तीन उड़ानों के बढ़ने से लोगों की सुविधा बढ़ेगी। एयर एशिया ने भविष्य में भी और उड़ानें उपलब्ध कराने को कहा है। मुझे विश्वास है कि सूरत शहर के लिए इस उड़ान से लोगों की खुशहाली बढ़ेगी और उनका कारोबार बढ़ेगा। आने वाली एयरलाइंस को भी फायदा होगा।

खास बात यह है कि एक समय सूरत एयरपोर्ट पर 72 सीटर एक फ्लाइट आती थी। उसके बाद रोजाना 54 उड़ानें आईं। पाटिल ने यह भी कहा कि आने वाले समय में सूरत से 72 से अधिक उड़ानें शुरू करने की योजना है। अहम बात यह है कि सूरत हवाईअड्डे के टर्मिनल को भी बड़ा बनाया जा रहा है और यह काम दो महीने में पूरा हो जाएगा। सूरत एयरपोर्ट से और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू की जाएंगी और इसीलिए एयरपोर्ट का विस्तार किया जा रहा है। 

Tags: Surat