सूरत : सिविल अस्पताल में लापरवाही से हजारों लीटर पानी बर्बाद हो गया

सूरत : सिविल अस्पताल में लापरवाही से हजारों लीटर पानी बर्बाद हो गया

सिविल अस्पताल में टैंक की मोटर बंद नहीं होने से ट्रामा सेंटर के बाहर पानी भर गया, जिससे मरीज फंसे रहे

हमेशा विवादों में रहने वाले सूरत के सिविल अस्पताल में एक और विवाद सामने आया है। सिविल अस्पताल में गर्मी की शुरुआत में ही मानसून की याद दिला दी है। सिविल प्रशासन की लापरवाही से हजारों लीटर पानी बर्बाद हो चुका है। सिविल के ट्रॉमा सेंटर के ठीक बाहर पूरा परिसर पानी में तब्दील हो गया है। जिससे अस्पताल में आने वाले मरीजों, मरीज के परिजनों, चिकित्सकों व जनसेवकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सिविल में हजारों लीटर पानी की बर्बादी

गर्मियां शुरू हो चुकी हैं उस वक्त गुजरात में एक तरफ पानी की किल्लत महसूस होना शुरू हुआ है। उधर सूरत के सिविल अस्पताल में हजारों लीटर पानी ऐसे बर्बाद हो गया है जैसे पानी का कोई मोल ही नहीं है। सिविल प्रशासन की लापरवाही के चलते आज सिविल अस्पताल परिसर में पानी भर गया। नए सिविल अस्पताल में ही हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा था। पानी टंकी की मोटर समय पर बंद नहीं करने से सिविल अस्पताल में हजारों लीटर पानी बर्बाद हो चुका है।

मरीजों को पानी में आने जाने कठिनाई होती है

अहम बात यह है कि सिविल में हजारों लीटर पानी बर्बाद हो चुका है। ट्रॉमा सेंटर के बाहर मरीज आपातकालीन इलाज के लिए आते हैं। ट्रामा सेंटर के बाहर परिसर में पानी भर गया। जलभराव के कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मरीजों को पानी से स्ट्रेचर पर ले जाने को मजबूर होना पड़ा। लोग पानी में चलने को मजबूर हैं। सिविल अस्पताल जहां हजारों की संख्या में मरीज इलाज के लिए आते है वहां इस तरह की लापरवाही पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

पार्किंग में खड़े वाहन भी पानी में डूब गए

इतना ही नहीं सिविल में काम करने के दौरान कर्मचारियों और डॉक्टरों को भी इस स्थिति का सामना करना पड़ा। पार्किंग में खड़े वाहनों तक पानी भर गया तो लोगों का अपने वाहनों तक पहुंचना मुश्किल हो गया। यदि टंकी समय पर बंद कर दी जाती तो हजारों लीटर पानी बर्बाद नहीं होता। लेकिन सिविल प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा।

गर्मियों की शुरुआत ने मानसून की याद दिला दी

सिविल कैंपस में पानी भर गया जिसके चलते गर्मी की शुरुआत में ही मानसून की याद दिला दी। सूरत के सिविल अस्पताल में गर्मियों में मानसून जैसा नजारा सामने आया था। खास बात यह है कि इतना पानी बह रहा था तब किसी ने कोई सावधानी नहीं बरती। ट्रोमा केंद्र के पास पानी की बर्बादी के कारण यहां गर्मी में मानसून जैसी स्थिति बन गई। जिससे मरीज व उसके परिवार को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

 

Tags: Surat