सूरत : कीम गांव के मुख्य बाजार में सांडों की लड़ाई के दौरान लोगों में भगदड़ मच गई

पानी छिड़कने और लाठियां चलाने के बाद बमुश्किल दोनों सांडों को नियंत्रित किया गया

सूरत : कीम गांव के मुख्य बाजार में सांडों की लड़ाई के दौरान लोगों में भगदड़ मच गई

सूरत जिले के ओलपाड तालुक के कीम गांव के मुख्य बाजार में  काफी चहल-पहल थी और कुछ देर के लिए भगदड़ मच गई। मुख्य बाजार में उस वक्त दो सांडों के आपस में भिड़ने से आसपास के लोगों में भय व्याप्त हो गया।

आवारा पशुओं का मुद्दा चुनौतीपूर्ण है

राज्य भर में आवारा पशुओं का मुद्दा लंबे समय से चर्चा में है। आवारा पशुओं के कारण कई लोगों की जान भी जा चुकी है। एक शहर या जिला ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में आवारा पशुओं का मुद्दा सबसे चुनौतीपूर्ण बनता जा रहा है। राज्य सरकार इस मामले को लेकर गंभीर हो गई है लेकिन अभी तक इस पर ठीक से अमल नहीं हो रहा है।

चालक बाइक छोड़कर भाग गया

कीम मुख्य बाजार में पैदल चलने वालों और मोटर चालकों का यातायात बहुत भारी था। दो आवारा सांढ आपस में लड़ पड़े और पैदल चलने वाले तथा वाहन चालक दहशत में आ गए। सांढों की लडाई को दौरान वहा से चालक भी अपने वाहन को साइड में छोड़कर जान बचाकर भाग निकले। इस दौरान सांडों की आपसी लड़ाई के दौरान मोटरसाइकिल से टकराने पर मोटरसाइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई।

व्यापारियों ने एकत्र होकर सांड को भगाया

आमतौर पर सांडों की लड़ाई के दौरान आसपास के लोगों में डर का माहौल बना रहता है क्योंकि यह पता नहीं चल पाता है कि लड़ते समय हिंसक बने सांढ किस पर हमला कर देगा। सब्जी और फल बेचने वाले बाजार में लॉरी लेकर खड़े थे, ‌उन फल विक्रेताओंने लकडी के डंडे से दोनों सांडों पर वार करना शुरू कर दिया। इसके बावजुद दोनों बैल एक दूसरे से अलग नहीं हुए थे। अंत में उन पर  लगातार पानी की बौछार की गई। फिर भी सांडों का लढना अभी भी जारी था। आखिरकार काफी मशक्कत के बाद दोनों सांडों को छुड़ाने पर सांडों ने दौड़ना शुरू किया। जिससे आसपास खड़े लोग भी भागने लगे।

Tags: Surat