सूरत : नगर निगम ने कतारगाम स्थित आदिनाथ अपार्टमेंट के 64 फ्लैट सील किए 

सूरत : नगर निगम ने कतारगाम स्थित आदिनाथ अपार्टमेंट के 64 फ्लैट सील किए 

संरचनात्मक स्थिरता रिपोर्ट के आधार पर कतारगाम में आदिनाथ अपार्टमेंट के 64 फ्लैट सील नगर निगम की कार्रवाई

कतारगाम क्षेत्र में आदिनाथ अपार्टमेंट जर्जर हालत में पाया गया है और नगर निगम द्वारा कार्रवाई की गई है। कतारगाम जोन के अधिकारियों ने कतारगाम आदिनाथ अपार्टमेंट के फ्लैट को पुलिस सुरक्षा में सील कर दिया है।  वर्तमान में 18 फ्लैटों में निवासी रह रहे थे। अधिकारी और टीम सील करने पहुंची तो विरोध हुआ।

पुलिस विभाग के साथ सील प्रक्रिया

कतारगाम जोन के अधिकारियों की एक टीम,  कतारगाम थाने के पीएसआई पुलिस कांस्टेबल एसआरपी की एक टीम और नगर निगम के मार्शल की टीम के साथ आज आदिनाथ अपार्टमेंट में सीलिंग अभियान चलाया गया। आदिनाथ अपार्टमेंट में कुल 5 विंग हैं। प्रत्येक विग में 16 फ्लैट के साथ कुल 64 फ्लैट हैं। जिसमें कई फ्लैट बेहद जर्जर और रहने लायक नहीं थे फिर भी18 फ्लैट के अंदर लोग रह रहे थे।

निजी आर्किटेक्ट की रिपोर्ट को स्वीकार नहीं किया गया

आदिनाथ अपार्टमेंट के सदस्यों ने एक आर्किटेक्ट को नियुक्त किया और मनपा को एक संरचनात्मक स्थिरता रिपोर्ट  (स्ट्रक्चरल स्टेबिलिटी रिपोर्ट) प्रस्तुत की लेकिन मनपा ने रिपोर्ट को खारिज कर दिया। मनपा द्वारा आधिकारिक तौर पर तय किया गया एसवीएनआईटी कॉलेज द्वारा जारी प्रमाण पत्र ही स्वीकार किया जाता है।

सिर्फ कास्मेटिक रिपेयरिंग का काम हुआ : अधिकारी

मनपा के कतारगाम जोन के सहायक अभियंता हेमंत पटेल ने कहा कि हमने आदिनाथ अपार्टमेंट की स्ट्रक्चरल स्टेबिलिटी रिपोर्ट एसवीएनआईटी को सौंप दी है। इसमें कहा गया है कि संपत्ति रहने योग्य नहीं थी,  इसलिए हम सील को मारने आए हैं। प्रभावित फ्लैट धारकों ने एक निजी आवासीय स्थिरता रिपोर्ट भी प्रस्तुत की लेकिन हमारी आधिकारिक एजेंसी ने कहा कि इमारत रहने के लिए अनुपयुक्त थी। यह कहते हुए कि इमारत में केवल कॉस्मेटिक मरम्मत की गई थी।
 

Tags: Surat