राजकोट : विदेश में भारत के आयात-निर्यात कारोबारियों से ठगी, जानें क्या था माजरा

राजकोट : विदेश में भारत के आयात-निर्यात कारोबारियों से ठगी, जानें क्या था माजरा

दंपति के भारत आने के बाद पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

 राजकोट के एक व्यापारी से करोड़ों रुपए की ठगी करने की घटना प्रकाश में आई है। 2018 में पूर्वी अफ्रीका में रहने वाले एक कपल ने खाद्य सामग्री आर्डर कर मंगाने के बाद व्यापारी को पैसे नहीं दिए। इतना ही नहीं दंपति ने रुपये मांगने वाले व्यवसायी को जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले दंपति को गिरफ्तार कर लिया। धोखाधड़ी करने वाले दंपति के भारत आते ही पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया, जबकि पत्नी फरार है।

दंपति ने राजकोट के एक आयात-निर्यात व्यापारी के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्वी अफ्रीका में रहने वाले एक दंपति ने राजकोट के एक आयात-निर्यात व्यापारी के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की है। पूर्वी अफ्रीका में रहने वाले जतिन अढिया और फोरम अढिया  ने 2018 में एक व्यापारी से चीनी और चावल मंगाया था। लेकिन भुगतान करने से इंकार कर  3.59 करोड़ की धोखाधड़ी की थी। 

 पैसे की मांग की तो दंपति ने व्यवसायी को जान से मारने की धमकी दी थी

राजकोट का व्यापारी पूर्वी अफ्रीका जाकर पैसे की मांग की तो दंपति ने व्यवसायी को जान से मारने की धमकी दी थी। साथ ही रुपये मांगने पर व्यवसायी को रंगदारी के मामले में फिट करने की धमकी भी दी। धोखेबाज दंपति के भारत आते ही पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले पति जतिन अढिया को गिरफ्तार कर लिया। जबकि पत्नी फोरम अढिया फरार है। दोनों ने एक ही तरीके से अन्य लोगों के साथ धोखाधड़ी किये जाने की जानकारी सामने आई है। फिर पुलिस ने इस मामले में सघन जांच शुरू कर दी है। 

Tags: Rajkot