सूरत  : निजी बस संचालकों व पुलिस के बीच बैठक, बुधवार को भी शहर में नहीं आएंगी प्राईवेट बसें

शहर सीमा तक अतिरिक्त सिटी बसें चलाने का निर्णय

सूरत  : निजी बस संचालकों व पुलिस के बीच बैठक, बुधवार को भी शहर में नहीं आएंगी प्राईवेट बसें

वालक पाटिया के पास प्राईवेट बसों के लिए सात पार्किंग में होगी व्यवस्था, ट्रैफिक पुलिस रहेगी मौजूद

मंगलवार सुबह के समय भारी हंगामा खड़ा हो गया जब निजी बस संचालकों ने शहर में बसों के प्रवेश की अनुमति न होने पर सभी यात्रियों को शहरी सीमा के बाहर उतार दिया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए  आज निजी बस संचालकों और यातायात पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। 

वालक पटिया के पास सात पार्किंग स्थल चुने गए

निजी ट्रेवल्स के संचालकों व यातायात पुलिस विभाग के अधिकारियों के बीच लंबी चर्चा हुई जिसमें अंतत: निर्णय लिया गया कि बुधवार को भी निजी ट्रेवल संचालक यात्रियों को वालक पटिया के पास ही छोड़ेंगे और शहर में प्रवेश नहीं करेंगे। मंगलवार को जब यात्रियों को इस तरह उतारा गया तो बड़ी संख्या में यात्रियों के एक स्थान पर एकत्रित होने के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो गई थी। यातायात विभाग के अधिकारियों ने तय किया है कि वालक पटिया के आसपास सात प्वाइंट तय किए जाएंगे। जहां यात्री और बसों की पार्किंग व्यवस्था की जा सके।

दो-तीन दिनों में पूरे मामले का सुखद अंत : ट्रेवल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष

ट्रैवल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश अनधन ने कहा कि अधिकारियों के साथ बैठक हुई और कुछ मुद्दों पर विशेष रूप से चर्चा हुई। बहरहाल हम सभी यात्रियों को कल वालक पटिया पर भी उतारेंगे।  सुबह-सुबह ट्रैफिक पुलिस मौजूद रहेगी। तरह तरह की बात हुई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि यातायात व्यवस्था सुचारू रहे और यात्रियों को असुविधा न हो।

वालक पाटीया से सीटी बस चलाने का निर्णय लिया : उपायुक्त

सूरत नगर निगम के उपायुक्त कमलेश नायक ने कहा कि वालक पाटिया से सिटी बसे चलाने का निर्णय लिया है।  कितनी बसें चलाई जाएं, इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। मंगलवार सुबह कुछ बसें भी भेजी गईं लेकिन ट्रैफिक इतना जाम था कि हमारी बस वहां नहीं पहुंच सकी। एक दो दिनों में कितने यात्रियों की आवाजाही हो रही है? यह देखने के बाद कि कितनी अतिरिक्त बसें चलाने की जरूरत हैं। इसके बारे में जानकारी जुटाकर निर्णय लिया जाएगा।

Tags: Surat