सूरत : बीआरटीएस बस स्टेशन के केबिन में लगी भीषण आग 

टीवी, बोर्ड, बैनर समेत सामान जलकर खाक हो गया

सूरत : बीआरटीएस बस स्टेशन के केबिन में लगी भीषण आग 

उधना लक्ष्मीनारायण बीआरटीएस बस स्टेन्ड में शोर्ट सर्किट से लगी आग

सर्दी की विदाई के साथ आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं। सूरत नगर निगम द्वारा संचालित सिटी लिंक के तहत बीआरटीएस बस स्टॉप उधना लक्ष्मीनारायण नगर में संचालित हो रहा है। जिसमें बीआरटीएस बस स्टैंड के केबिन में अचानक आग लग गई। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरे बीआरटीएस स्टेशन को अपनी चपेट में ले लिया। फायर ब्रिगेड ने समय पर पहुंचकर बस अड्डे पर लगी आग पर काबू पा लिया।

बीआरटीएस बस स्टॉप में दहशत का माहौल

सूरत के उधना दरवाजा इलाके में लक्ष्मीनारायण बीआरटीएस बस स्टॉप पर अचानक आग लग गई। ये आग इतनी विकराल थी कि आसपास के लोगों में डर का माहौल बन गया। बीआरटीएस में ड्यूटी पर तैनात चौकीदार और अन्य कर्मचारियों को पता चलता इससे पहले ही मिनटों में पूरा बस स्टैंड आग की लपटों में घिर गया।

धुएं का गुब्बार दिखाई दिया

बीआरटीएस बस अड्डे पर आग इतनी भीषण थी कि तीन किलोमीटर दूर तक धुएं का गुबार देखा जा सकता था। चूंकि यह काफी व्यस्त इलाका है, इसलिए वाहनों को आग के पास से गुजरने से रोक दिया गया। इस कारण आवागमन की समस्या भी उत्पन्न हो गई। आग इतनी तेज थी कि पास से गुजरना भी मुश्किल हो रहा था। दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू पाया गया।

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका 

दमकल विभाग के अधिकारी हितेश पाटिल ने कहा कि उधना इलाके के बीआरटीएस बस अड्डे में भीषण आग लगने की सूचना मिलने के बाद हम मौके पर पहुंचे। मान दरवाजा और भेस्तान दमकल केंद्रों के वाहनो द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। आग लगने का प्राथमिक कारण शार्ट सर्किट है। मार्गदर्शन के लिए बीआरटीएस बस स्टॉप के ऊपर लगे टीवी, उसमें मौजूद फाइबर सामग्री के कारण आग तेजी से फैली। आग ने पूरे केबिन को चपेट में ले लिया। आग लगने के कारण स्टेशन पर कोई खड़ा नहीं था और जो कुछ लोग थे वो वहां से सुरक्षित चले जाने की भी खबर है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग : सिटी लिंक के समन्वयक

सिटी लिंक कोऑर्डिनेटर मेहुल पटेल ने बताया कि बीआरटीएस बस स्टॉप पर आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है। जब यह घटना हुई तब बस स्टॉप पर बीआरटीएस स्टॉप के कर्मचारी ही मौजूद थे। घटना स्थल पर एक भी यात्री मौजूद नहीं था। धुएं के बढ़ने का कारण बीआरटीएस बस स्टॉप के ऊपर लगाई गई फाइबर की पट्टियां और बारिश के दौरान रखी प्लास्टिक की सीटें हैं। इस कारण धुएं की मात्रा अधिक दिखाई दे रही थी। ढांचे को कोई नुकसान नहीं हुआ।

 

Tags: Surat